Let’s travel together.
nagar parisad bareli

हाथी के हमले से किसान की हुई मौत, ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो लोग घायल..

0 26

अनूपपुर।मध्य प्रदेश के अनूपपुर में वन परिक्षेत्र जैतहरी अंतर्गत गोबरी के जंगल में ग्रामीण ज्ञानचंद गोड की हाथी के कुचलने से मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों के द्वारा घटना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले तथा पुलिस बल पर पथराव करने के साथ ही हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस तथा वन हमले की जवाबी कार्यवाही में दो ग्रामीणों को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय अनूपपुर ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज शहडोल के लिए रेफर कर दिया गया है।

इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया था और मारपीट शुरू कर दी थी। इस मारपीट में जैतहरी थाने में पदस्थ आरक्षक राहुल चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। पुलिस आरक्षक से मारपीट के पश्चात जवाबी कार्यवाही में ग्रामीण राम प्रसाद तथा केशव को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक के हाथ में गोली लगी है तो वही दूसरे के सीने में। घायलों को जिला चिकित्सालय से मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस के विधायक फुदेलाल सिंह भी मौके पर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां उन्होंने घायलों से घटना की जानकारी ली।

अनूपपुर जिले में एक महीने से अधिक समय से नर हाथी विचरण कर रहा है। गुरुवार को फसल पर नुकसान पहुंचा रहे हाथी ने दो ग्रामीण पर हमला कर दिया था। जिस में एक किसान की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हुए और वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस घटना की जानकारी लगते ही अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी मौके पर पहुंच गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811