Let’s travel together.
nagar parisad bareli

36 घंटे और महाराष्ट्र में 3 बवाल…आगजनी-पत्थरबाजी से तनाव, 80 अरेस्ट

0 26

महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटों में हिंसा की तीन घटनाएं हुईं. मुंबई के मीरा भायंदर और पनवेल के बाद अब संभाजी नगर में आगजनी और पत्थरबाजी हुई है. यहां पडेगांव इलाके में एक ही समुदाय के दो गुटों में जबरदस्त मारपीट और पत्थरबाजी की खबर हैं. यहां मामूली विवाद में दी गुट आमने-सामने आ गए. दोनों के बीच जमकर लाठियां और पत्थर चले. बवाल में दोनों ओर से करीब 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हिंसा कर रहे लोगों को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. पुलिस ने इस मामले में अब तक 64 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस हिंसा करने वाले बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है.

महाराष्ट्र में जगह-जगह हो रही हिंसा को रोकने के लिए पुलिस के अधिकारी मोर्चा संभाले हुए हैं. 20 जनवरी को मीरा रोड़ के नया नगर में दो समुदायों के बीच हिंसा की शुरुआत हुई थी. यहां 2 बार दोनों समुदाय के लोग आमने-आमने आ गए थे. इस घटना में कई लोग घायल हुए थे. उसके बाद 22 जनवरी को ही पनवेल में भी बवाल हुआ. यहां नाकाबंदी के बाद भी एक समुदाय के कुछ युवा दूसरे समुदाय के इलाके में बाइक रैली निकाल कर नारेबाजी कर रहे थे जिससे दूसरे समुदाय के लोग भी नारेबाजी करने लगे और माहौल गर्म हो गया. यहां भड़की हिंसा में कई लोग घायल हुए हैं.

हिंसा करने वाले आरोपियों पर होगी बुलडोजर कार्रवाई: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मीरा भायंदर, नया नगर के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई का बयान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया है. वहीं, मुंबई से सटे मीरा रोड में हुए दो गुटों के बीच तनाव मामले में राज्य के गृह मंत्री ने कहा है कि किसी को बख्शा नही जाएगा. पुलिस ने हिंसा के मामले में 13 लोगो को गिरफ्तार किया कर लिया है. आरोपियों को चिन्हित करने के लिए सीसीटीवी की मदद ली जा रही है. फुटेज को स्कैन किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी का बयान है कि और भी लोगो की गिरफ्तारी की जाएगी. इसके अलावा वो लोग वहां पर जो भी गेर कानूनी काम कर रहे हैं, अवैध कब्जा कर रखे है, उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल हिंसा रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

शिवसेना विधायक ने दिया अल्टीमेटम

महाराष्ट्र में हिंसा के मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर 2 दिन में हिंसा नहीं रुकी तो 25 को बंद रखा जाएगा. उन्होंने 48 घंटे में हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे आज मीरा रोड़ का दौरा करेंगे. पुलिस ने 21 जनवरी की रात मीरा भाईदर में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811