Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बिजली कंपनी के अधिकारी उतरे चेकिंग करने, घरों में हीटर मिले, 150 हीटर जप्त कर विनष्टीकरण किए गए

0 181

– घरों पर मिले ज्यादा बिजली खाने वाले हीटर, अधिकारी रह गए दंग

– बिजली कंपनी के अफसर बोले- चोरी के कारण बढ़ गया है लाइन लॉस

रंजीत गुप्ता शिवपुरी

शिवपुरी शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत वितरण कंपनी द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान 150 हीटर जप्त किए गए हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया है कि पिछले कई दिनों से सर्दी के इस दौर में बिजली चोरी की शिकायत आ रहीं थीं। इस दौरान कई बस्तियों में खासकर लधुावली और गौशाला सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली चोरी करके हीटर जलाए जा रहे थे। इन क्षेत्रों में हीटरों का दुरुपयोग किया जा रहा था क्योंकि यह काफी बिजली की खपत करते हैं। और इनसे बिजली चोरी की जा रही थी जिससे लाइन लॉस हो रहा था। इस दौरान बिजली कंपनी के अधिकारियों ने टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की गई तो विभिन्न बस्तियों में डेढ़ सौ हीटर जप्त किए गए हैं और इन्होंने विनष्टीकरण की कार्रवाई की गई।

बढ़ गया है लाइन लॉस –

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया है कि पिछले कई दिनों से शहरी क्षेत्र से लगी कई बस्तियों में बिजली की चोरी की जा रही है। लगातार शिकायतों के बाद बिजली कंपनी के अधिकारी चेते और टीम बनाकर मुहिम छेड़ी गई। इस अभियान के अंतर्गत लुधावली, गौशाला सहित अन्य क्षेत्रों में चेकिंग चलाकर अवैध रूप से घर में चल रहे हीटरों पर कार्रवाई की गई इस दौरान 150 लीटर जप्त किए गए हैं जिनसे बड़े पैमाने पर बिजली चोरी की जा रही थी। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि शहर के कई क्षेत्रों में लाइन लोस ज्यादा है यहां पर डायरेक्ट बिजली चोरी की जा रही है। कई बार पूर्व में भी अभियान चलाया गया है लेकिन लोग इसके बाद भी चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं इसलिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

150 हीटर जप्त कर विनष्टीकरण किए गए-

शिवपुरी शहर में विद्युत चोरी करने वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने के लिए विद्युत विभाग ने मुहिम छेड़ दी है। इसी क्रम में एई रविंद्र सिंह जैन तथा जेई कैलाश अहिरवार के नेतृत्व में शनिवार को लुधावली एवं गौशाला सहित अन्य क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाकर अवैध रूप से घरों में चल रहे हीटरो पर छापामार कार्यवाही की गई। इस कार्रवाई के दौरान 150 हीटर जप्त कर विनष्टीकरण की कार्यवाही की गई। यह अभियान आने वाले दिनों में और तेजी से चलेगा जिसमें बड़ी कार्रवाई की जाएगी एवं चेतावनी सूचना के बाद भी अगर अवैध कनेक्शन मिलता है तो संबंधित उपभोक्ता पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811