Let’s travel together.
nagar parisad bareli

4 महीने से मालखर टोला का स्कूल बंद संकुल प्रभारी को खबर ही नहीं

0 58

 

रामभरोस विश्वकर्मा, मंडीदीप रायसेन

रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत स्कूल दाहोद संकुल केंद्र की संकुल प्रभारी अंजना तिवारी की लापरवाही के कारण शिक्षकों की लापरवाही को छुपाने का मामला सामने आया है।आपको बता दें कि मालखर टोला शासकीय स्कूल बारिश में 4 महीने बंद रहा। और वही अब महीने में एक या दो दिन शासकीय स्कूल खुलता है।लगभग 45 से 50 बच्चे शासकीय स्कूल में पढ़ते हैं। जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि हमारे द्वारा कई बार शिक्षकों को इस लापरवाही को सुधारने की बात कहीं पर उनके द्वारा ईश्वर ध्यान नहीं दिया जाता है।वहीं शासकीय स्कूल के जिम्मेदार अधिकारी भी स्कूल नहीं पहुंचते हैं। जिसके कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में डूबता दिखाई नजर आता है।

मालखर टोला का स्कूल चल रहा भगवान भरोसे

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान करोड़ का बजट शिक्षा पर खर्च करते हैं। पर दूसरी ओर दिखाई नजर आता है कि कुछ ऐसे भी शिक्षक हैं। और अधिकारी हैं।जो शिक्षकों को घर बैठकर वेतन देने का मन बना बैठे हैं ऐसे शिक्षक जो बच्चों का भविष्य नहीं अपना हित देखते हैं।और जब शिक्षकों की लापरवाही उजागर होती है।तो उसे छुपाने का काम करते दिखाई नजर आते हैं। इसी प्रकार दाहोद संकुल प्रभारी अंजना तिवारी द्वारा भी शिक्षकों की लापरवाही को छुपाने का काम किया जा रहा है। वहीं महीने में एक या दो दिन शिक्षक स्कूल शिक्षा पहुंच रहे हैं। वहीं अन्य तिवारी का कहना है। कि प्रतिदिन स्कूल लग रहा है।वहीं ग्रामीणों का कहना है। कि महीने में एक या दो दिन ही स्कूल लगता है।

इनका कहना है

आपके द्वारा मालखर टोला स्कूल समय पर नहीं लग रहा है इसकी जानकारी दी गई है। यह एक गंभीर विषय है इसकी जांच कर लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर उचित कार्रवाई की जाएगी और जिनके द्वारा लापरवाही को छुपाया जा रहा है। उन पर भी कार्रवाई की जाएगी

-सतीश कुशवाहा जन शिक्षण केंद्र औबेदुल्लागंज

सरकार करोड़ों रुपए शासकीय स्कूलों पर खर्च करती है। पर सास की स्कूल भगवान भरोसे चल रहे हैं।आपके द्वारा जो प्रकरण बताया गया है। यह गंभीर विषय है। जिनके द्वारा लापरवाह शिक्षकों को बचाया जा रहा है। ऐसे शिक्षकों पर अधिकारियों द्वारा उचित जांच कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

मनीष मालवीय आम आदमी पार्टी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811