Let’s travel together.

सहरिया क्रांति का रक्षा उत्सव सम्पन्न, आदिवासी बहनों ने कार्यकर्ता भाइयों को बांधी राखी

0 35

शिवपुरी। आज बहन भाई के प्रेम का प्रतीक पावन त्यौहार रक्षाबंधन सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन के निवास पर धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दूरदराज गांवों से आई आदिवासी बहनों ने यहां आकर सहरिया क्रांति संयोजक और अन्य कार्यकर्ता भाइयों को रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया।
सहरिया क्रांति कार्यकर्ताओं ने बहनों से राखी बनवाने के बाद उनकी रक्षा का संकल्प लिया। महिलाओं ने लोकगीत गाकर भाई बहन के रिश्तों को अमरता दी।


कार्यक्रम में सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन ने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहन के प्रेम का प्रतीक है। इस दिन भाई बहनों के बीच अटूट प्रेम और विश्वास का संकल्प लिया जाता है। उन्होंने कहा कि सहरिया क्रांति आंदोलन में बहनों का अहम योगदान रहा है। वे हमेशा आंदोलन के साथ खड़ी रही हैं। उन्होंने कहा कि सहरिया क्रांति आंदोलन का मुख्य उद्देश्य सहरिया समाज के विकास और उत्थान करना है। हम इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए संकल्पित हैं।साथ ही बहनों के हितार्थ जान भी चली जाये तो गम नहीं ।
कार्यक्रम में सहरिया क्रांति के के विजय आदिवासी , औतार भाई सहरिया , केशव सरपंच , अजय आदिवासी , भदोरिया कक्का के साथ-साथ कई आदिवासी समाज के लोग भी उपस्थित थे। उन्होंने भी रक्षाबंधन के पावन पर्व की शुभकामनाएं दीं।


इस अवसर पर सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैनको आदिवासी बहनों ने विशेष रूप से राखी बनवाई थी। उन्हे बहनों ने राखी बांधी और बेचैन ने उनकी रक्षा का संकल्प लिया।
कार्यक्रम में आदिवासी बहनों ने सहरिया क्रांति आंदोलन के कार्यकर्ताओं को राखी बांधी और उनकी रक्षा का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि सहरिया क्रांति आंदोलन हमारे समाज के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। हम इस आंदोलन का समर्थन करते हैं।
कार्यक्रम के अंत में आदिवासी महिलाओं ने लोकगीत गाकर भाई बहन के प्रेम को प्रदर्शित किया। उन्होंने कहा कि भाई बहन का रिश्ता अटूट है। यह रिश्ता ईश्वरीय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |     नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811