Let’s travel together.
nagar parisad bareli

हरियाणा के नूंह में दो गुटों में हिंसक झड़प 2 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक

14

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। स्थिति तनावपूर्ण है और प्रशासन ने इस पर काबू पाने के लिए कई जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई है। वहीं अफवाहों से बचने के लिए प्रशासन ने 2 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम से कई गाड़ियों में सवार विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवान शिव का जलाभिषेक करने नूंह में नलहड शिव मंदिर गए हुए थे। यात्रा जैसे ही शिव मंदिर के पास पहुंची, उसी दौरान पथराव किया गया। हिंदू संगठन से जुड़े लोगों के जय श्रीराम की जयकार करते ही मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध करने लगे। उपद्रवियों ने पेट्रोल बम फेंके और कई गाड़ियों में आग लगा दी। वहीं, नलहड़ शिव मंदिर में करीब 5000 लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

ब्रजमंडल यात्रा गुरुग्राम से शुरू हुई थी और नूंह जा रही थी। इसमें विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। यात्रा नूंह के नलहड़ मंदिर पहुंची ही थी कि उपद्रवियों ने पेट्रोल बम फेंके और पथराव शुरू कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और हालात को काबू पाने की कोशिश की। पुलिस ने भीड़ को शांत करने के लिए फायरिंग भी की। फायरिंग में तीन लोगों को गोली लगी है। फायरिंग में होमगार्ड के एक जवान की मौत की सूचना है। वहीं पत्थरबाजी में कई घायल हुए हैं। इसके अलावा भीड़ ने कई गाड़ियों में भी आग लगा दी।

कई इलाकों में फैली हिंसा

घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है और और कई जगहों से छिटपुट घटनाओं की खबरें आ रही हैं। नूंह के नगीना कस्बे में उपद्रवियों ने एक आयल मिल में आग लगा दी। वहीं, गांव सिगार में हिंदू परिवार के लोगों पर पथराव किये जाने की सूचना है। ये उपद्रव सोहना तक पहुंच गया है। वहां भी उपद्रवियों ने एक गाड़ी में आग लगा दी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811