Let’s travel together.
nagar parisad bareli

भेल ज्वाइंट कमेटी की बैठक दिल्ली मुख्यालय में आज अनेक मुद्दों पर होगी चर्चा

20

भोपाल। भोपाल भेल यूनिट में बुधवार को हुई मिनी ज्वांइट कमेटी की बैठक के बाद शुक्रवार को दिल्ली मुख्‍यालय में ज्वाइंट कमेटी की बैठक होगी। इसमें भेल कर्मचारियों को पीपी व दीपावली बोनस देने संबंधी मांगों को लेकर प्रमुख रूप से प्रतिनिधि यूनियनों के पदाधिकारियों व भेल प्रबंधन के अधिकारियों के बीच चर्चा होगी। भेल की यूनियनें दो वर्ष का पीपी बोनस 60 हजार रुपये तक मांग कर रही हैं। इसके अलावा टाउनशिप की जमीन भेल कर्मचारियों को लीज पर देने की मांग भी की जा रही है, ताकि भेल कर्मचारी भेल टाउनशिप में मकान बना सकें। इससे खंडहर पड़े मकानों की समस्‍या भी दूर होगी और इन्‍हें तोड़कर नए आवास बनने का रास्‍ता साफ होगा। इसके लिए भारतीय मजदूर संघ, एचएमएस, आल इंडिया भेल एम्प्लोई यूनियन के प्रतिनिधि मांग निरंतर उठा रहे हैं।

बैठक में शमिल होने के लिए भेल भोपाल यूनिट से यूनियनों के प्रतिनिधि दिल्ली भेल मुख्यालय पहुंच चुके हैं। इससे पहले गुरुवार को एचएमएस यूनियन के पदाधिकारियों ने दिल्ली में भेल कारर्पोरेट के अधिकारियों से मुलाकात की। एचएमएस का प्रतिनिधि मंडल अमर सिंह राठौर महासचिव हेम्‍टू एचएमएस के नेतृत्व में डायरेक्टर मानव संसाधन कृष्ण कुमार ठाकुर से मिला और भेल कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने पीपी और एसआइपी बोनस कम से कम 30000 रुपये देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने कार्यपालक निदेशक मानव संसाधन कारपोरेट कार्यालय एम ईशा डोर, एचएमएस के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड हरभजन सिंह सिद्धू से भी कर्मचारियों की इन 10 सूत्रीय मांगों पर चर्चा कर ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में एचएमएस के महासचिव कामरेड अमर सिंह राठौर, जीतेंद्र सक्सेना एचएमएस के मीडिया प्रभारी व मनोज कुमार दीक्षित एवं संजय गुप्ता उपस्थित रहे। शुक्रवार को कमेटी की बैठक में सभी मुद्दे प्रबंधन के समक्ष रखे जाएंगे। इसके साथ ही भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी भी दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने भी भेल प्रबंधन के अधिकारियों से मुलाकात कर भेल टाउनशिप में जमीन कर्मचारियों को लीज सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811