Let’s travel together.

विक्की रोहित सुसाइड मामला:प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

0 131

 

रिपोर्ट धीरज जॉनसन दमोह

स्थानीय जिला अस्पताल चौराहे पर विक्रम रोहित आत्म हत्या मामले में न्याय,अपराधियों की गिरफ्तारी और दमोह पुलिस की निष्पक्ष कार्यवाही पर धन्यवाद के नारों के साथ मृतक के परिजन सहित काफी लोगों ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में विभिन्न पार्टी के स्थानीय नेता भी देखे गए। यह धरना प्रदर्शन राशन दुकान के सेल्समैन विक्रम उर्फ विक्की रोहित आत्महत्या मामले में गृह मंत्री द्वारा सीआईडी जांच के आदेश दिए जाने के बाद जांच के लिए बताया गया।
इस आत्महत्या की चर्चा और जांच का कारण मृतक के द्वारा छोड़ा गया सुसाइड नोट को माना जा रहा है जिसमें लिखे नामों के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया था। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी इस मामले की गंभीरता से जांच की बात कही थी,और पुलिस की कार्यवाही से नाराज बताए जा रहे थे, तो वहीं सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि हम यह नहीं कह रहे कि जिनका नाम लिखा है वे दोषी है हम यह भी नहीं कह रहे कि वे निर्दोष है हम सिर्फ यह कह रहे है कि जो न्याय की प्रक्रिया है वह सतत चले उस न्याय की प्रक्रिया में आप दखल न दें अगर पुलिस कार्यवाही कर रही है तो उसमें दखल देने की जरूरत नहीं है।

ज्ञापन सौंपा

प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी एसडीएम को सौंपा गया जिसमें मृतक विक्की उर्फ विक्रम रोहित को न्याय दिलवाने की बात थी इस पत्र के अनुसार मृतक विक्की उर्फ विक्रम रोहित निवासी बजरिया वार्ड बड़ापुरा मोहल्ला जिला दमोह ने सुसाइड नोट में दर्ज व्यक्तियों की प्रताड़ना से आत्म हत्या कर जीवन लीला समाप्त की थी. दमोह पुलिस ने मर्ग कायम कर निष्पक्ष विवेचना के बाद 4 लोगों पर मामला दर्ज किया था जो खुलेआम घूम रहे है जिनके द्वारा हादसा या हमला करवाने और गवाह को डर की संभावना है परिजन या गवाहों पर किसी भी प्रकार का हमला, हादसा या झूठा मामला दर्ज होगा तो इसके पूर्ण जिम्मेदार अपराधियों को संरक्षण देने वाले केंद्रीय मंत्री होंगे।अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाये मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद एवं पत्नी को सरकारी नौकरी के साथ बच्चों के शिक्षा और चिकित्सा की पूर्ण जवाबदारी हो,प्रदेश के गृह मंत्री द्वारा इस मामले को सीआईडी को सौपा है,पर मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये जाये। परिजनों को सुरक्षा दी जाए,मृतक की राशन वितरण दुकान को स्थाई रखा जाये एवं उचित मूल्य दुकान की राशन सामग्री को भंडार में वापस कराई जाए, जांच के पहले तकनीकी साक्ष्य को संरक्षित कराया जाये।हम लोग पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट है।

क्या है मामला

स्थानीय धरमपुरा वार्ड के निवासी कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के निवास पहुंचे और पूर्व सेल्समैन की आत्महत्या और सुसाइड नोट में लिखे नामों की निष्पक्ष जांच की बात की जिसके बाद प्रह्लाद पटेल ने भी निजी सुरक्षा के अलावा दमोह पुलिस की सेवाएं लेने से इंकार किया ।केंद्रीय मंत्री, भाजपा पार्षद यशपाल ठाकुर सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दायर होने से नाराज बताए जा रहे है।
विदित है कि सेल्समैन की आत्महत्या के मामले में भाजपा पार्षद सहित चार अन्य जांच के दायरे में है प्रह्लाद पटेल सुसाइड नोट की जांच किए बगैर मुकदमा दर्ज होने से खफा है। इस मामले में पार्षद के वार्ड की जनता केंद्रीय मंत्री से मिलने पहुची थी जिन्हें आश्वासन देते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न खड़े किए।

घटनाक्रम:शहर में बड़ापुरा में राशन दुकान के अंदर कुछ दिन पूर्व सेल्समैन ने फाँसी लगा ली थी, म्रतक विक्रम उर्फ विक्की पिता डेलन रोहित बजरिया वार्ड नम्वर 3 निवासी मृतक के पास एक सुसाइट नोट भी मिला था,जिसमें कुछ प्रभावशाली लोगों के नाम लिखे थे जिसे पुलिस ने जप्त किया, पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बजरिया नंबर 3 बड़ापुरा क्षेत्र से पूर्व पार्षद डेलन अहिरवाल के पुत्र विक्रम उर्फ विक्की रोहित के द्वारा मोहल्ले में राशन दुकान का संचालन किया जा रहा था परंतु पिछले माह खाद्य विभाग द्वारा इनकी राशन दुकान को निलंबित कर दिया गया था, जिसे बहाल कराने के लिए विक्की प्रयास कर रहे थे पर इनकी दुकान को दूसरी दुकान में मर्ज कर दिया गया, दुकान को बहाल कराने कोशिश कर रहे विक्की को जब कुछ राजनीतिक प्रभावशाली लोगों के कारण सफलता नहीं मिली तथा उनकी राशन दुकान का इस माह का सामान दूसरी दुकान पर उतर गया तो उन्हें बर्दाश्त नहीं हुआ और जिस राशन दुकान का वे सालों से संचालन करते थे उसी में उन्होंने फांसी लगा ली। मृतक के परिजन और अन्य लोगों ने भी एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा था जिसमें सुसाइड नोट में लिखे लोगों पर कार्यवाही की मांग की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने वरिष्ठ पत्रकार श्री कैलाश पाटीदार के निधन पर शोक व्यक्त किया     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     अटल अस्पताल में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कैंसर गांठ निकालने में मिली सफलता     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811