Let’s travel together.
nagar parisad bareli

नासिक में भोंसला मिलिटरी स्कूल कब शुरू हुआ

21

बिलासपुर के 17 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा हुई। सीएमडी कालेज परीक्षा केंद्र से पर्चा हल कर निकले प्रतियोगियों ने कहा कि पर्चा कठिन था। नासिक में भोंसला मिलिटरी स्कूल कब शुरू हुआ? जैसे सवाल पूछा गया था।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से ईपीएफओ परीक्षा का आयोजन किया गया है। पहली पाली में परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 तक हुई है। प्रवर्तन अधिकारी (ईओ) और लेखा अधिकारी (एओ) एवं सहायक भविष्य निधि आयुक्त (ईपीएफओ) के पदों पर हो रही भर्ती के लिए आयोजित की गई। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे।

परीक्षा संपन्न होने बाद अभ्यर्थियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष का पेपर का स्तर थोड़ा कठिन रहा। वहीं कुछ ने इसे औसत बताया। परीक्षा पूर्व प्रतियोगियों की कड़ी जांच पड़ताल की गई। आयोग के अधिकारियों ने कई केंद्रों का औचक निरीक्षण भी किया। परीक्षा में नकल का एक भी प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

3,669 प्रतियोगी अनुपस्थित

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा प्रथम पाली में 16 केंद्रों में एनफोर्समेंट आफिसर/ अकाउंट आफिसर व द्वितीय पाली में 17 केंद्रों में असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड आफिसर की परीक्षा आयोजित की गई। प्रथम पाली में कुल 6,311 प्रतियोगी पंजीकृत थे। जिनमें 2,642 उपस्थित व 3,669 अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में कुल दर्ज 6,667 में से 2,623 उपस्थित व 4044 अनुपस्थित रहे। इसी तरह व्यापम द्वारा 14 केंद्रों में पीएटी/पीवीपीटी की परीक्षा आयोजित की गई। इसमें कुल दर्ज 4,143 में से 2,298 उपस्थित व 1,845 अनुपस्थित थे।

दुग्ध उत्पादन में भारत का कौन सा स्थान है

व्यापम द्वारा 14 केंद्रों में पीएटी/पीवीपीटी की परीक्षा भी हुई। इसमें परीक्षार्थियों से पूछा गया कि दुग्ध उत्पादन में भारत का कौन सा स्थान है। इसी तरह के अन्य सवाल पूछे गए। परीक्षार्थियों का कहना था कि पर्चा सरल था। केंद्रों में उमस ने परेशान किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811