Let’s travel together.
nagar parisad bareli

Kedarnath Snowfall Alert: जानें चारधाम में मौसम का पूर्वानुमान केदारनाथ में बर्फबारी देखें VIDEO

25
उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर पहुंचे श्रद्धालुओं को मौसम इस बार कड़ी परीक्षा ले रहा है। उत्तराखंड ने मौसम विभाग ने बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को भी केदारनाथ में अच्छी बर्फबारी हुई है। बारिश और बर्फबारी के कारण केदारनाथ में ठंड बढ़ गई है और इस कारण से तीर्थ यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने 01 मई से अगले 4 दिन के लिए बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी किया है।

बीते 12 दिन से हो रही बर्फबारी

खराब मौसम के कारण बीते कई दिनों से उत्तर भारत के साथ-साथ मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं उत्तराखंड में भी बीते 12 दिन से लगातार बर्फबारी होने के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है।

तीर्थयात्रियों से अपील

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान लगातार हो रही बर्फबारी के बीच राज्य सरकार ने तीर्थयात्रियों से अपील की है कि वह यात्रा रूट पर सतर्क रहें। रात होने से पहले अपने गंतव्य या शिविर तक पहुंचने का प्रयास करें। तीर्थ यात्रियों को यात्रा के दौरान भी साथ में गर्म कपड़े ले जाने की सलाह दी है।

4 मई तक जारी रहेगी बारिश व ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 01 से 04 मई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। चारधाम यात्रा के दौरान ही मौसम विभाग ने यहां येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए हैं। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 3500 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने अप्रैल माह में रुद्रप्रयाग में सर्वाधिक 105.1 MM जबकि उत्तरकाशी में 100.1 MM बारिश दर्ज हुई है। देहरादून में 73.1 एवं टिहरी में 73.1 MM बारिश रही। हरिद्वार में सबसे कम 8.9 MM बारिश हुई

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811