Let’s travel together.
nagar parisad bareli

नकली पुलिस कर्मियों का असली से सामना, मुखबिरी करते-करते बन गए फर्जी

20

दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने शराब तस्करों से उगाही करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से ज्यादातर आबकारी विभाग के लिए मुखबिरी भी कर चुके हैं। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने बदमाशों के एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो खुद को जिले की वाहन चोरी निरोधक शाखा का दस्ता बताकर तीन से चार थाने इलाके में सक्रिय शराब तस्करों से उगाही कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही जिले की असली वाहन चोरी निरोधक शाखा ने मौके पर जाकर छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सब इंस्पेक्टर का पहचान पत्र, एएसआई की वर्दी, दिल्ली पुलिस केस फाइल कवर, साल 2013 की पुलिस डायरी और वारदात में इस्तेमाल एक वैगन आर कार बरामद कर ली। आरोपियों की पहचान गुलाबी बाग निवासी डिंपल पंचाल, शाहबाद दौलतपुर निवासी सोनू साहनी, सोनीपत निवासी विनोद, मोहित, बरवाला निवासी मुकेश और बुराड़ी निवासी दीपक त्यागी के रूप में हुई है। दरअसल 31 मार्च को जिले की वाहन चोरी निरोधक शाखा की टीम एक सूचना के बाद बवाना औद्योगिक क्षेत्र में पहुंची और घेराबंदी कर दी।

यहां शराब तस्करों से उगाही करने के लिए वैगन आर कार से आए छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह समयपुर बादली, बवाना और नरेला औद्योगिक क्षेत्र में काफी समय से शराब तस्करों से उगाही कर रहे थे। इस पर पुलिस ने उगाही के कुल चार मामले दर्ज किए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी डिंपल पूरे गैंग का सरगना है। इससे जुड़े अन्य आरोपियों की भी पहचान कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

मुखबिरी करते-करते बन गए नकली पुलिसकर्मी

जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों में से ज्यादातर आबकारी विभाग के लिए मुखबिरी भी कर चुके हैं। इनका सरगना डिंपल सिर्फ 12वीं पास है और शुरूआत में फाइनेंस का काम करते-करते आबकारी विभाग के लिए मुखबिरी भी करने लगा। इस पर दुष्कर्म और अनाधिकार प्रवेश का मामला भी दर्ज है। वहीं आरोपी सोनू साहनी शराब तस्कर रमेश चीरा के संपर्क में रह चुका है और यहां से मुखबरी भी की। इसके खिलाफ शराब तस्करी के दो मामले दर्ज हैं। अन्य आरोपी भी पुलिस के लिए मुखबरी कर चुके हैं। वहीं दसवीं पास मुकेश पर शस्त्र अधिनियम, चोट पहुंचाने, अपहरण, लूट और हत्या का प्रयास के छह मामले दर्ज हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811