Let’s travel together.

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को सात रन से हराया

25

आईपीएल 2023 का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। पंजाब की टीम ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 16 ओवर में सात विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी और मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से हार गई।

पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई थी। शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ने पारी की शुरुआत की। प्रभसिमनर ने 12 गेंद में 23 रन बनाकर अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत दी। उनके आउट होने के बाद शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। राजपक्षे 32 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, पंजाब की रन गति पर कोई फर्क नहीं पड़ा। जीतेश शर्मा ने 11 गेंद में 21, सिकंदर रजा ने 13 गेंद में 16 और सैम करन ने 17 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

कप्तान शिखर धवन भी 29 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन शाहरुख खान ने अंत में सात गेंद में नाबाद 11 रन बनाकर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचा दिया। एक समय पर लग रहा था कि पंजाब की टीम आसानी से 200 रन का आंकड़ा पार करेगी, लेकिन राजपक्षे का विकेट गिरने के बाद इस टीम की रन गति कम हुई और 200 का स्कोर यह टीम नहीं बना पाई।कोलकाता के लिए टिम साउदी ने दो विकेट लिए, लेकिन चार ओवर में 54 रन लुटा दिए। वहीं, उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एख विकेट लिया। हालांकि, टीम के तीन गेंदबाजों का इकोनॉमी रेट 10 से ज्यादा का रहा। सिर्फ उमेश ने 6.80 और वरुण चक्रवर्ती ने 6.50 के इकोनॉमी रेट से रन दिए।

कोलकाता की पारी शुरू होने से पहले मैदान में लगे पोल में बिजली की आपूर्ती बाधित हो गई। इस वजह से लगभग आधे घंटे तक मैच रुका रहा। जब कोलकाता की पारी शुरू हुई तो पंजाब ने ऋषि धवन को इंपैक्ट प्लेयर के रूम में मैदान में उतारा। वहीं, विकेट गिरने के बाद कोलकाता ने वेंकटेश अय्यर को अपना इंपैक्ट प्लेयर चुना।192 रन का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। मनदीप सिंह चार गेंद में दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अनुकूल रॉय भी पांच गेंद में चार रन बनाकर चलते बने। अर्शदीप ने एक ही ओवर में दोनों को आउट कर कोलकाता को बैकफुट में ढकेल दिया। इसके बाद कोलकाता की टीम ने वरुण चक्रवर्ती की जगह वेंकटेश अय्यर को अपनी टीम में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में शामिल किया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

शासकीय जमीन पर कब्जा व अतिक्रमण होने पर तत्काल करें कार्रवाई- डॉ गौरव सिंह कलेक्टर     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 16 जुलाई 2024     |     सी एम एच ओ के निर्देश पर डेढ़ दर्जन क्लिनिक्स की हुई जांच,जांच रिपोर्ट के आधार पर की जा रही वैधानिक कार्यवाही     |     नगर पालिका के तत्वाधान में सुंदरवन में किया पौधा रोपण अभियान का शुभारंभ     |     केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न     |     आभार सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा-जान भले ही चली जाए आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा     |     ग्रामीण उपभोक्ता बिजली की अघोषित कटौती से परेशान     |     सुदाम खाड़े ने जनसंपर्क संचालनालय में आयुक्त जनसंपर्क का पदभार ग्रहण किया     |     माता कंकाली धाम पर 500 पेड़ों का सघन वृक्षारोपण एसडीएम तहसीलदार पटवारी ने लगाए पौधे     |     रात में स्तूप रोड पूरी तरह अंधेरे में,दिन में जलती हे लाइट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811