Let’s travel together.

इस मंत्री से शादी करेंगी IPS ज्योति यादव

23

 पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस मानसा की एसपी ज्योति यादव के साथ विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनका विवाह श्री आनंदपुर साहिब में होगा। ज्योति यादव 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और उनका परिवार गुरुग्राम में रहता है। वहीं पेशे से वकील 32 साल के हरजोत बैंस श्री आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के हैं। बैंस आप पंजाब की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं। 2014 में चंडीगढ़ में पंजाब विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी (ऑनर्स) की। 2018 में बैंस ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून में प्रमाण पत्र भी लिया।

पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव पिछले साल उस समय चर्चा में आई थी जब उनकी लुधियाना दक्षिण की आप विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ सार्वजनिक बहस हो गई थी। छीना ने यादव पर उन्हें बताए बिना उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था। ज्योति यादव उस समय लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त नियुक्त थी।

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के साथ ही पार्टी के अविवाहित मंत्रियों-विधायकों ने गृहस्थी बसा लेने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार बनने के बाद सबसे पहले पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ विवाह किया था। पहली पत्नी से तलाक के बाद भगवंत मान का यह दूसरा विवाह है।

इसके बाद सात अक्तूबर 2022 को संगरूर से आप विधायक 27 वर्षीय नरेंद्र कौर भराज भी पार्टी के कार्यकर्ता मनदीप सिंह लखेवाल के साथ विवाह-बंधन में बंध गईं। इसी साल 26 जनवरी को फाजिल्का से आप विधायक 31 वर्षीय नरिंदर पाल सिंह सावना ने खुशबू सावनसुख के साथ विवाह किया।

30 जनवरी को फिरोजपुर के विधायक 62 वर्षीय रणवीर सिंह भुल्लर ने अमनदीप कौर गोंसल से विवाह रचाया। रणवीर भुल्लर का यह दूसरा विवाह है। उनकी पहली पत्नी का निधन हो चुका है। इनके अलावा बाघा पुराना से विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद, सूबे के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और आप सांसद राघव चड्ढा अभी अविवाहित हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

शरद पूर्णिमा पर मंदिर में ठाकुर जी को भोग लगाकर बांटी गई खीर     |     दीवानगंज तालाब सहित आसपास के तालाबो में लगा गंदगी का अंबार     |     करवा चौथ को लेकर सजे बाजार खूब हो रही है दुकानदारों की बिक्री     |     सर्व स्वर्णकार सोनी समाज द्वारा मनाई गई समाज के आराध्य देव अजमीढ़ देव जी जयंती     |     TODAY :: राशिफल शुक्रवार 18 अक्टूबर 2024     |     शरद पूर्णिमा पर माबे के लड्डू खाने से सात लोग बीमार,जिला अस्पताल रेफर     |     श्यामपुर  में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा पथ संचलन निकाला गया     |     कंचन पटेल और पूजा का चयन मध्य प्रदेश ब्लाइंड फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप में हुआ     |     घर को हड़पने के लिए बेटे बहु और जेठ रच रहे साजिश मां बेटे को घर से निकाला     |     बुदनी उपचुनाव में आज से शुरू होगा घमासान, भरे जाएंगे नामांकन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811