Let’s travel together.

पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

27

गुजरात एटीएस ने पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में ओडिशा के सरोजकुमार सीमांचल मालू को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक 16 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इससे पहले, पेपर लीक का मामला सामने के आने के बाद सरकार ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती के लिए परीक्षा 29 जनवरी को सुबह 11 बजे निर्धारित थी। इसके लिए 9.50 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, उम्मीदवारों के लिए जीएसआरटीसी बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई थी।

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के प्रभारी अध्यक्ष संदीप कुमार ने पेपर लीक होने पर कहा कि 29 जनवरी की सुबह पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा था। पूछताछ के दौरान उसने पेपर लीक होने का खुलासा किया। अब तक 15 आरोपित पकड़े जा चुके हैं। यह किसी संगठित गिरोह का काम प्रतीत होता है।

गुजरात एटीएस पिछले पेपर लीक की घटनाओं से जुड़े लोगों पर लगातार नजर रख रही थी। गुजरात एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने बताया था कि वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्न-पत्रों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया था। मामले में आगे की जांच चल रही है।

इससे पहले, गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड, गांधीनगर ने बताया था कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर एक संदिग्ध इसम को गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से उपरोक्त परीक्षा के प्रश्न-पत्र की एक प्रति मिली थी। मामले में पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई और आपराधिक जांच गहनता से की जा रही है। मामला सामने के बाद गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से गुजरात पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     रामलीला गेट के टाइल्स गिरे,बड़ा हादसा टला,राहगीर बाल बाल बचे     |     सड़क के घटिया निर्माण पर नागरिकों ने जताई नाराजगी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने से आक्रोश     |     श्रम निष्ठा कल्याणी का भाव से अपने जीवन में परिवर्तन लाए- उत्तम सिंह कुशवाह     |     सर्व स्वर्णकार सोनी समाज रायसेन की 140 सदस्यो बाली कार्यकारिणी घोषित, परिवार परामर्श मंडल का भी गठन     |     मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने किया रायसेन एस पी का आभार व्यक्त     |     त्योहारों के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान के तहत कार्यवाही     |     बुदनी उपचुनाव में आज से शुरू होगा घमासान, भरे जाएंगे नामांकन     |     शरद पूर्णिमा पर मंदिर में ठाकुर जी को भोग लगाकर बांटी गई खीर     |     दीवानगंज तालाब सहित आसपास के तालाबो में लगा गंदगी का अंबार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811