Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बोरवेल में गिरे चार साल के बच्चे को सकुशल निकाला गया बाहर

37

हापुड़ देहात थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मोहल्ला फूलगढ़ी में बंद पड़े नगर पालिका परिषद के नलकूप के खुले बोरवेल में चार वर्षीय मूकबधिर मासूम मुआविया पुत्र मोहसिन खेलते समय अचानक गिर गया। बच्चा बोरवेल में करीब 50 फुट नीचे फंसा हुआ था और नलकूप पिछले करीब चार वर्ष से बंद था और खंडहर में तब्दील था। सूचना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला बच्चे को निकालने के प्रयास में जुट गया। स्थानीय पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम की छह घंटे चली कड़ी मशक्कत के बाद उसे सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

हालांकि उसे फिलहाल चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।मोहल्ला फूलगढ़ी निवासी मोहसिन घरों में पत्थर लगाने का काम करता है। उसने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 11 बजे उसकी बड़ा पुत्र मुआविया घर से खेलने के लिए निकला था। करीब साढ़े 11 बजे कुछ बच्चों ने पास में ही आग ताप रहे लोगों को सूचना दी कि नगर पालिका के बंद पड़े नलकूप के खंडहर के बोरवेल से किसी बच्चे के रोने की आवाज आ रही है। लोगों ने मुआविया को खंडहर की ओर जाते देखा था, ऐसे में परिजनों और पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर से अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। आनन फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर में डीएम मेधा रूपम, एसपी दीपक भूकर के अलावा नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। करीब तीन घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने लोहे के रिंग को सरियों के माध्यम से बोरवेल में डालकर बच्चे को बाहर निकाल लिया। सीएमओ सुनील त्यागी ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। फिलहाल उसे कुछ समय के लिए निगरानी के लिए रखा जाएगा। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811