Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY :: राशिफल रविवार 01 जनवरी 2023

0 58

मेष राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे मन रहेगा शांत. ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. आप सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करें. बिजनेसमैन सभी जरूरी दस्तावेजों को तैयार कर लें और किसी भी तरह की गलती की कोई गुंजाइश न रखें, क्योंकि सरकारी अधिकारी जांच पड़ताल के लिए आ सकते हैं. खिलाड़ियों के लिए दिन शुभ है, हो सकता है कि आपका स्टेट लेवल प्रतियोगिता में चयन हो जाए.घर के वातावरण को सौहार्दपूर्ण और हल्का-फुल्का बनाए रखने का प्रयास करें. पेट दर्द व कमर दर्द में खिंचाव की आशंका है, जिसके चलते आप परेशान हो सकते हैं, समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें.

वृषभ राशि- ग्रहण दोष के बनने से  ऑफिस के कामों को जल्दबाजी में करने से बचें. आपकी छोटी सी गलती पर भी बॉस आपकी क्लास ले सकते हैं. बिजनेसमैन अधिक मुनाफे के चक्कर में उत्पाद की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न करें, क्वालिटी को कायम करते चले जिससे आपके ग्राहक की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी होती रहें. नई पीढ़ी द्वारा किए गए प्रयासों में सफलता मिलने पर उनके आत्मविश्वास और मनोबल में बढ़ोतरी होगी. दान-पुण्य की ओर ध्यान लगाना चाहिए इसके लिए आप गरीब और असहाय लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था करा सकते हैं. ग्रहण दोष के बनने से पाइल्स रोगी कब्ज की दिक्कत से बचकर रहें इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन करें. इसके साथ ही पेट दर्द की समस्या भी परेशान कर सकती है.

मिथुन राशि- वर्कस्पेस पर दिमाग में कार्य करने को लेकर नए-नए विचार आएंगे. जिसके कारण आप सभी से तारीफ बटोरेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में व्यापार विस्तार के लिए नई योजना बना सकेंगे. साथ ही अगर आप कुछ नया करने की योजना बना रहे है, तो 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.विद्यार्थी समय प्रबंधन पर फोकस करके आगे की योजना करेंगे तो उन्हें बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. घर में किसी सदस्य के आचरण को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है उन्हें समझा कर उनकी आदतों में सुधार करा सकते हैं. सेहत के मामले में सर्द के मौसम का ध्यान रखें. हृदय रोगी खासकर ध्यान रखें.

कर्क राशि- वर्कस्पेस पर आपके मन में अनावश्यक कारण ही उलझन बनी रह सकती हैं जिस कारण आपका किसी काम को करने में मन नहीं लगेगा. व्यापार में बिना प्रयास और मेहनत के कुछ भी संभव नहीं हैं इसलिए मेहनत करते रहिए जल्दी ही गति आएगी. खिलाड़ियों को समय के मोल को समझ कर उसे बर्बाद नहीं करना चाहिए और तुरंत ही अपने लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.घर के मुखिया का ध्यान रखें, बढ़ती ठंड की वजह से बीमार होने पर डॉक्टर से परामर्श किए बिना कोई दवा न लें अन्यथा समस्या हो सकती है.

सिंह राशि- वर्कस्पेस पर वर्क लोड अधिक होने से मेहनत भी अधिक करनी पड़ सकती है लेकिन ऑफिस के काम में अधिक मेहनत के बाद ही बेहतर परिणाम भी मिलेंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य, सिद्धि और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से व्यापार की सफलता को देखकर ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. विद्यार्थी को यदि किसी विषय का अध्ययन करने में समस्या हो रही है तो उन्हें अपने शिक्षक से फोन पर ही मार्गदर्शन ले लेना चाहिए. घर के सभी बुजुर्गों का ध्यान रखें विशेष रूप से अपने नाना-नानी और दादा-दादी का उन्हें समय दें और उनकी भरपूर सेवा करें.

कन्या राशि- वर्कस्पेस पर आप अपने दिमाग को सक्रिय रखें और काम करने के लिए हमेशा सर्तक रहें. अन्यथा नुकसान के लिए आप स्वयं जिम्मेदार रहेंगे. विषम परिस्थितियों में अच्छा काम करने का अभ्यास विजय दिलाएगा. व्यापार में मंदी के कारण धन के मामले में कुछ कमी होगी. अपेक्षित लाभ न मिलने पर परेशान मत हो अपनी मेहनत को जारी रखें जिसका फल आज नहीं तो कल जरूर मिलेगा.
विद्यार्थी को आलस्य करने से बचना होगा किसी भी काम को पेडिंग में मत डाले. घर में मां के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें, क्रोध पर नियंत्रण करें छोटी-छोटी बातों को तूल न देकर विवाद की स्थिति से बचें. गर्भवती महिलाएं खान-पान पर ध्यान दें, ग्रहण दोष के बनने से स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की लापरवाही मत करें और डॉक्टर से नियमित चेकअप भी कराएं.

तुला राशि- जॉब करने वालो को करियर पर पूरा फोकस करना है मन न लगे तो भी काम करें. व्यापार के विस्तार पर ध्यान देना होगा जिसके लिए व्यापारिक योजना बनाकर उसी के हिसाब से काम करना चाहिए. नई पीढ़ी को आलसी होने से बचना होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लोगों को जी तोड़ मेहनत करनी होगी तभी सफलता मिलेगी. परिवार में रिश्तों के बीच संतुलन बना रहेगा. पारिवारिक सदस्यों से आशा करना दुखदायी हो सकता है. देर रात तक ऑनलाइन कार्य करने से आंखों में जलन और पानी निकलने की समस्या हो सकती है. इसलिए जल्दी ही आंखों का टेस्ट करा लें.

वृश्चिक राशि- करियर के क्षेत्र में कठोर परिश्रम करके उसका आनंद लेने के लिए तैयार रहना होगा जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा. सुनफा, वासी, सिद्ध, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेसमैन द्वारा किए जा रहे हैं लगातार प्रयासों से उन्हें सफलता मिल सकती है जिसमें उन्हें बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. नई पीढ़ी दूसरों के विवादों से खुद को दूर रखें अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी जिस कारण घर का माहौल अच्छा रहेगा.पेट की दिक्कत से परेशान हो सकते हैं इसके लिए हल्का और सुपाच्य भोजन करें साथ ही डॉक्टर से परामर्श भी करें.

धनु राशि- वर्कस्पेस पर आपको विशेष सलाह है कि बॉस के निर्देशों का पालन करना आपका कर्तव्य है. उन्हें खुश रखने का प्रयास करें उनकी कृपा से  उन्नति मिलेगी.बिजनेसमैन को क्लाइंट और ग्राहक को खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए इसके साथ ही सरकारी अधिकारियों के साथ विवाद करने से बचें. नई पीढ़ी स्किल पर ध्यान दें और गुणवान बनने के लिए खुद को अपडेट करें. बहन के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले तो यह अफसर हाथ से जाने न दें, घर में पूजा पाठ से संबंधित यदि कोई काम पेडिंग है तो आज ही कर ले.
पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है इसके साथ ही इस राशि के बच्चों के साफ-सफाई का बेहद ध्यान देना होगा क्योंकि संक्रमण होने का खतरा है.

मकर राशि- वर्कस्पेस पर टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा ऐसे में उन्हें मेहनत करके खुद को साबित करना होगा. ग्रहण दोष के बनने से बिजनेसमैन अपने कर्मियों के साथ अपशब्दों का प्रयोग मत करें उनका मान-सम्मान करने से आपके व्यापार की उन्नति होगी. युवा किसी के साथ भी अहंकार का टकराव करने से बचें वरना आपकी छवि खराब हो सकती है. परिवार में छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें वरना घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है. दिल के मरीज दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही न करें इसके साथ ही व्यर्थ में तनाव लेने से बचें. डॉक्टर के संपर्क में रहें और नियमित चेकअप कराए.

कुंभ राशि- ट्रैवल की जॉब करने वाले लोगों की भागीदारी बढ़ेगी जबकि मार्केटिंग जॉब करने वालों को यात्रा करने से लाभ होगा. बिजनेसमैन अनावश्यक रूप से माल न मंगाए बिक्री के अनुपात से माल मंगाए अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. नई पीढ़ी को करियर ग्रोथ के लिए भविष्य के लिए प्लान बनाने होंगे और उसी प्लान के अनुसार चलने से आपको जल्दी सफलता मिलेगी. घर का माहौल अच्छा बनाए रखने के लिए भजन कीर्तन करें. पूजा पाठ से संबंधित यदि कोई काम पेडिंग है तो उसे आज ही संपन्न कराएं. सेहत के मामले में बहुत अधिक मसालेदार खाना खाने से परहेज करें क्योंकि अल्सर रोगियों के रोग पुनः उभर सकते हैं ऐसे में उन्हें सावधाना रहना चाहिए.

मीन राशि- वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहेगा. आपकी मेहनत और लगन के चलते जल्दी ही प्रमोशन मिलने की संभावना है. वासी, सुनफा, सिद्ध, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है. आपको अपेक्षित लाभ होंगे, जिस कारण दिन खुशी के साथ बीतेगा. खिलाड़ियों को उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. शारीरिक श्रम से जुड़े हुए करियर चाहने वालों को भी लाभ होगा. घर में भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, यदि वह परेशान हैं तो उनकी मदद करें. दांतों की अधिक केयर करनी होगी, इसलिए मीठा खाने से बचें, केविटी लगने की आशंका है

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811