Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मप्र कुर्मी क्षत्रिय समाज ने आयोजित किया नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह

0 136

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने किया समाज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान
सी एल गौर

सागर । प्रदेश के संभागीय मुख्यालय सागर में मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के तत्वाधान में समाज के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य, नगर पालिका एवं नगर परिषदों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, पार्षद, ग्राम सरपंच आदि जनप्रतिनिधियों का विशाल सम्मान समारोह एवं समाज की राज्य स्तरीय त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एल पी पटेल, मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ बीएस निरंजन, समाज के अनेक विधायक गण सहित समाज के गणमान्य नागरिक एवं हजारों की संख्या में पहुंचे तथा कुर्मी समाज के नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उक्त कार्यक्रम में उत्साह के साथ शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष द्वारा समाज के गौरव शिवाजी महाराज एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया गया।

बुंदेलखंड की पावन भूमि सागर में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एलपी पटेल ने कहा कि समाज में जागरूकता लाने के लिए सभी को एकमत होकर चलना पड़ेगा समाज के छोटे वर्गों को एक साथ लेकर चलना चाहिए समाज के कमजोर वर्गों को जो आर्थिक स्थिति से संपन्न वर्ग के समाज के लोग हैं उन्हें आगे आकर उनकी मदद करना चाहिए उन्होंने कहा कि राजनीतिक सामाजिक एवं शैक्षणिक तथा आर्थिक स्थिति को देखते हुए समाज को निरंतर आगे बढ़ाने का काम करें उन्होंने समाज के युवा वर्ग से आह्वान करते हुए कहा कि आप शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े और समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हुए पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करने के लिए कहा एवं समाज के उत्थान में योगदान देने के लिए भी आवान किया और शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद मध्य प्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री तथा मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामखेलावन पटेल ने कहा कि आज के दौर में समाज उत्थान के लिए युवा वर्ग को आगे आना चाहिए और निस्वार्थ भाव से समाज की उन्नति के लिए काम करना चाहिए उन्होंने मौजूद समाज के लोगों से आह्वान किया कि हमारे समाज के गौरव वीर शिवाजी सरदार वल्लभभाई पटेल के बताए हुए मार्ग पर चलकर समाज को मजबूती प्रदान करें, उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद प्रदेशभर से पहुंचे नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों से कहा कि जिस प्रकार से उन्हें उनकी क्षेत्र की जनता ने चुनकर सम्मानीय पदों पर पहुंचाया है उसकी पूरी तरह से जिम्मेदारी निभाते हुए अपने पद का निर्वहन करें और शासन द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाएं उन्होंने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं और बधाई दी।

कार्यक्रम में मौजूद राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ बीएस निरंजन सहित अनेक वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान बुंदेलखंड के ललितपुर क्षेत्र से आए संगीतकारों ने बहुत ही शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण मंच के माध्यम से किया जिसकी मौजूद समाज के लोगों ने सराहना की। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से पहुंचे कुर्मी समाज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का जिलेवार मंच पर बुलाकर सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में रायसेन जिले से भी जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें सुल्तानपुर नगर परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती कीर्ति राकेश गौर, पार्षद श्रीमती सुंदर बाई कन्हैयालाल गौर, जनपद सदस्य नितेश पटेल सहित जिले के अनेक नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं समाज के सीएल गौर, सियाम गौर, कमल गौर,राकेश गौर, कमलकिशोर गौर आदि ने सागर पहुंचकर सम्मान समारोह कार्यक्रम में भाग लिया।

 

रायसेन जिला कुर्मी समाज के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सागर में हुआ सम्मान

प्रदेश के संभागीय मुख्यालय सागर में मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के तत्वाधान में समाज के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य, नगर पालिका एवं नगर परिषदों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, पार्षद, ग्राम सरपंच आदि जनप्रतिनिधियों का विशाल सम्मान समारोह एवं समाज की राज्य स्तरीय त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एल पी पटेल, मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ बीएस निरंजन, समाज के अनेक विधायक गण सहित समाज के गणमान्य नागरिक एवं हजारों की संख्या में पहुंचे तथा कुर्मी समाज के नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उक्त कार्यक्रम में उत्साह के साथ शामिल हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष द्वारा समाज के गौरव शिवाजी महाराज एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया गया। बुंदेलखंड की पावन भूमि सागर में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एलपी पटेल ने कहा कि समाज में जागरूकता लाने के लिए सभी को एकमत होकर चलना पड़ेगा समाज के छोटे वर्गों को एक साथ लेकर चलना चाहिए समाज के कमजोर वर्गों को जो आर्थिक स्थिति से संपन्न वर्ग के समाज के लोग हैं उन्हें आगे आकर उनकी मदद करना चाहिए उन्होंने कहा कि राजनीतिक सामाजिक एवं शैक्षणिक तथा आर्थिक स्थिति को देखते हुए समाज को निरंतर आगे बढ़ाने का काम करें उन्होंने समाज के युवा वर्ग से आह्वान करते हुए कहा कि आप शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े और समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हुए पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करने के लिए कहा एवं समाज के उत्थान में योगदान देने के लिए भी आवान किया और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद मध्य प्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री तथा मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामखेलावन पटेल ने कहा कि आज के दौर में समाज उत्थान के लिए युवा वर्ग को आगे आना चाहिए और निस्वार्थ भाव से समाज की उन्नति के लिए काम करना चाहिए उन्होंने मौजूद समाज के लोगों से आह्वान किया कि हमारे समाज के गौरव वीर शिवाजी सरदार वल्लभभाई पटेल के बताए हुए मार्ग पर चलकर समाज को मजबूती प्रदान करें, उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद प्रदेशभर से पहुंचे।

नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों से कहा कि जिस प्रकार से उन्हें उनकी क्षेत्र की जनता ने चुनकर सम्मानीय पदों पर पहुंचाया है उसकी पूरी तरह से जिम्मेदारी निभाते हुए अपने पद का निर्वहन करें और शासन द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाएं उन्होंने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं और बधाई दी। कार्यक्रम में मौजूद राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ बीएस निरंजन सहित अनेक वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान बुंदेलखंड के ललितपुर क्षेत्र से आए संगीतकारों ने बहुत ही शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण मंच के माध्यम से किया जिसकी मौजूद समाज के लोगों ने सराहना की। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से पहुंचे कुर्मी समाज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का जिलेवार मंच पर बुलाकर सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में रायसेन जिले से भी जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें सुल्तानपुर नगर परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती कीर्ति राकेश गौर, पार्षद श्रीमती सुंदर बाई कन्हैयालाल गौर, जनपद सदस्य नितेश पटेल सहित जिले के अनेक नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं समाज के सीएल गौर, सियाम गौर, कमल गौर,राकेश गौर, कमलकिशोर गौर आदि ने सागर पहुंचकर सम्मान समारोह कार्यक्रम में भाग लिया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811