Let’s travel together.
nagar parisad bareli

मिर्ची बाबा को अदालत ने फिर 15 दिन के लिए जेल भेजा

0 274

तारकेश्वर शर्मा

मप्र के रायसेन जिले की एक महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में सेंट्रल जेल में बंद मिर्ची बाबा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सोमवार को बाबा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान बताया गया कि आरोपित प्रभावशाली व्यक्ति है। जमानत मिलने पर वह साक्ष्‍यों को प्रभावित कर सकता है। पीडि़त महिला ने भी बाबा से जान का खतरा बताया है। तथ्‍यों पर गौर करने के बाद अदालत ने बाबा को जमानत का लाभ नहीं दिया। साथ ही वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा को पुन: 15 दिन के लिए जेल में ही रखने का आदेश दिया। महिला थाना पुलिस ने रायसेन की एक महिला की शिकायत पर मिर्ची बाबा पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। इसके बाद आरोपी मिर्ची बाबा को नौ अगस्त को ग्वालियर की एक होटल से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पुलिस ने मिर्ची बाबा के मिनाल रेसीडेंसी स्थित किराए के मकान से एक मोबाइल, लेपटाप और डीवीआर जब्त कर जांच के लिए भेजा था। लेकिन अब तक इन इलेक्‍ट्रानिक उपकरणों की जांच रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली है।
उधर, पुलिस इस मामले में मिर्ची बाबा के भतीजे व चेले गोपाल और एक नौकरानी की तलाश में जुटी है। जिससे पुलिस को महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पूछताछ भी करना है। सोमवार को भारी बारिश के बीच महिला थाना पुलिस मिर्ची बाबा को कोर्ट में पेश नहीं कर पाई थी। न्यायिक हिरासत खत्म होने के कारण पुलिस ने आरोपित बाबा की भोपाल सेंट्रल जेल से ही वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेशी कराई थी। जहां पर जमानत के मामले में सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट ने बाबा को एक बार फिर 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बताया जाता है कि पीड़िता ने बोला है कि जमानत मिलने पर आरोपी बाबा साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर पुलिस जांच को प्रभावित कर सकता है। बाबा के जेल से बाहर आने पर उसे जान का खतरा भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811