Let’s travel together.

शिंजो आबे के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा

0 84

राहुल गांधी ने भी किया शोक व्यक्त

नईदिल्ली । जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को नारा शहर में चुनाव प्रचार के दौरान गोली मार दी गई. जिसके बाद उनका निधन हो गया. पीएम मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लेकर भारत के बड़े-बड़े लीडर्स ने उनकी मौत पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने लिखा कि मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं. वह एक महान वैश्विक राजनेता, एक उत्कृष्ट नेता और एक उल्लेखनीय प्रशासक थे. उन्होंने जापान और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.


पीएम मोदी ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री अबे शिंजो के प्रति हमारे गहरे सम्मान के प्रतीक के रूप में, 9 जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. आज पूरा भारत जापान के साथ शोक में है और हम इस कठिन घड़ी में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ खड़े हैं. मिस्टर अबे के साथ मेरा जुड़ाव कई साल पुराना है. मैं गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान से उन्हें जानता था और मेरे पीएम बनने के बाद भी हमारी दोस्ती जारी रही.
पीएम ने आगे लिखा कि अर्थव्यवस्था और वैश्विक मामलों पर उनकी तीक्ष्ण अंतर्दृष्टि ने हमेशा मुझ पर गहरी छाप छोड़ी. अपनी हाल की जापान यात्रा के दौरान, मुझे शिंजो आबे से दोबारा मिलने और कई मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला. वह हमेशा की तरह मजाकिया थे. मुझे क्या पता था कि यह हमारी आखिरी मुलाकात होगी. उनके परिवार और जापानी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. उन्होंने भारत-जापान संबंधों को एक विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन से गहरा दुख हुआ. भारत और जापान के बीच सामरिक संबंधों को मजबूत करने में उनकी भूमिका सराहनीय थी. वह हिंद-प्रशांत में एक स्थायी विरासत छोड़ गए हैं. उनके परिवार और जापान के लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

मंडीदीप की भास्कर इंडस्ट्रीज में विस्फोट के दौरान एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत एक व्यक्ति गंभीर रूप से  घायल     |     लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     मतदान केन्द्रों पर आकर्षण का केन्द्र बने सेल्फी पाइंट, मतदान करने के बाद मतदाता ले रहे सेल्फी     |     भाजपा सरकार ने मप्र को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया-ज्योतिरादित्य सिंधिया     |     चुनावी फिजा को मोदीमय बनाने का प्रयास-अरुण पटेल     |     प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए समाचार पत्रों की अहम भूमिका -गोपाल राठौर     |     TODAY :: राशिफल शुक्रवार 26 अप्रेल 2024     |     हथियारों की सफाई के दौरान चली गोली प्रधान आरक्षक की मौत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811