Let’s travel together.

एक हजार स्कूली छात्राओं की समस्याओं पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने लिया संज्ञान, डीएम को लिखा पत्र

0 52

– पेयजल और फर्नीचर समस्या से परेशान सरकारी स्कूल के छात्र

– केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कलेक्टर को समस्याओं के निराकरण के लिए लिखा पत्र

रंजीत गुप्ता शिवपुरी

शिवपुरी जिला मुख्यालय के एक हजार से अधिक छात्राओं की संख्या वाले शासकीय एकीकृत कन्या उमावि आदर्शनगर में स्कूल भवन से लेकर पेयजल और फर्नीचर समस्या के मुद्दे पर क्षेत्रीय सांसद एंव केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संज्ञान लिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्कूल प्रबंधन की ओर से बताई गई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र चौधरी को इस सम्बंध में शीघ्र समुचित कार्रवाई करने और समस्याओं के निराकरण के सम्बंध में की गई कार्यवाही से उन्हें अवगत कराने के लिए पत्र लिखा है।

सिंधिया ने एक प्रति स्कूल प्रबंधन को भेजी-

इस पत्र की एक प्रति स्कूल प्रबंधन और प्राचार्य को भी भेजी गई है जो 20 अगस्त को शाला पहुंची। केन्द्रीय मंत्री द्वारा 31 जुलाई को लिखे इस पर पत्र पर जिला प्रशासन ने स्कूल की समस्या निवारण की दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है, जिसके कारण बारिश के इस मौसम में छात्राओं को छतों से गिरते पानी के बीच जर्जर कक्षों में बैठना पड़ रहा है। यहां बता दें कि शाला में सात अतिरिक्त कक्षों के निर्माण और शाला भवन मेंटिनेंस के लिए अब से डेढ़ साल पहले कलेक्टर की ओर से मय एस्टीमेट के 64 लाख रुपए का बजट प्रपोजल आयुक्त लोक शिक्षण की ओर भेजा गया है, और एक रिमाइण्डर भी कलेक्टर ने उनको भेजा है, मगर आयुक्त के स्तर पर आज पर्यन्त कोई कार्रवाई नहीं दिखाई दी।

उम्मीद जागी कि छात्रों को मिलेंगी सुविधाएं

शिवपुरी के इस स्कूल में छात्रों को आवश्यक सुविधाएं मिले इसको लेकर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वयं इस प्रकरण को संज्ञान में लेकर पत्राचार शुरु किया है, तो स्कूल में अध्ययनरत बच्चों और उनके हजारों अभिवावकों में यह उम्मीद जागी है कि शाला को मूलभूत सुविधाएं हासिल हो पाऐंगी। स्कूल की प्राचार्य अनीता खण्डेलवाल एवं स्टाफ ने केन्द्रीय मंत्री की इस पहल पर उनका आभार ज्ञापित किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     रामलीला गेट के टाइल्स गिरे,बड़ा हादसा टला,राहगीर बाल बाल बचे     |     सड़क के घटिया निर्माण पर नागरिकों ने जताई नाराजगी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने से आक्रोश     |     श्रम निष्ठा कल्याणी का भाव से अपने जीवन में परिवर्तन लाए- उत्तम सिंह कुशवाह     |     सर्व स्वर्णकार सोनी समाज रायसेन की 140 सदस्यो बाली कार्यकारिणी घोषित, परिवार परामर्श मंडल का भी गठन     |     मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने किया रायसेन एस पी का आभार व्यक्त     |     त्योहारों के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध विशेष अभियान के तहत कार्यवाही     |     बुदनी उपचुनाव में आज से शुरू होगा घमासान, भरे जाएंगे नामांकन     |     शरद पूर्णिमा पर मंदिर में ठाकुर जी को भोग लगाकर बांटी गई खीर     |     दीवानगंज तालाब सहित आसपास के तालाबो में लगा गंदगी का अंबार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811