Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY :: राशिफल गुरूवार 18 जुलाई 2024

0 141

मेष राशि- मित्र-परिजन के साथ मनोरंजन के लिए पर्यटक स्थल पर जाने का अवसर मिलेगा. खर्च अधिक रहने से धन सम्बंधित समस्याएं भी बनेंगी. पारिवारिक सदस्यों का  कार्य क्षेत्र पर  सहयोग मिलने से थोड़े परिश्रम के बाद आशा से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे. परिवार में उल्लास का वातावरण रहेगा  मित्र परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे. फिजूल खर्ची से बचें.

वृष राशि- रक्तविकार अथवा सर्दी लगने से परेशानी होगी. कार्य क्षेत्र पर अतिरिक्त कार्य भार रहने से थकान अनुभव होगी असंयमित एवं क्रोधी व्यवहार के कारण बने हुए कार्य विवाद की भेंट चढ़ सकते है. नए कार्यो को ना करें ना ही किसी को उधार दें.  परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलगा  घरेलू आवश्यकताओं को नजरअंदाज करने से अशांति बढ़ेगी.  फिजूल खर्च से बचे ऐसे ही खर्च अधिक रहेंगे.

मिथुन राशि-  सामाजिक व्यवहार बढ़ेगा दिन के पूर्वार्ध में आपके समस्त कार्य सरलता से बनते चले जायेंगे लेकिन लाभ के लिए इंतजार करना पड़ेगा धन को लेकर किसी से बहस भी होगी. नौकरी पेशा लोगों को अतिरिक्त कार्य मिलने से असुविधा होगी काम लापरवाही से करेंगे. मध्यान के बाद का समय मनोरंजन में बिताएंगे. मित्रो के साथ बाहर घूमने का अवसर मिलेगा. ससुराल से लाभ होगा. पारिवारिक दायित्व बढ़ने से व्यस्तता रहेगी.
कर्क राशि– अधूरे कार्यो के पूर्ण होने में विलम्ब होने से हताश होंगे परंतु प्रयास करते रहे थोड़े परिश्रम के बाद सफलता मिल सकती है. पूँजी निवेश के लिए आज का दिन शुभ नहीं है. उगाही से लाभ होगा कार्य क्षेत्र पर स्त्री का सहयोग मिलेगा. परिजनों के साथ मित्रवत व्यवहार रहेगा. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के कारण खर्च बढ़ने से असहज अनुभव करेंगे. आज किसी भी प्रकार के उधार व्यवहार से बचें. सेहत ठीक रहेगी लेकिन अपने कामो को छोड़ अन्य का काम करने में आलस्य दिखाएंगे.

सिह राशि- बुद्धि विवेक रहने पर भी मन में राग-द्वेष की भावना रहने से किसी प्रिय से दूरी बन सकती है. र्यका क्षेत्र पर आवेश में आकार किसी से झगड़ा मोल लेंगे. क्रय-विक्रय के व्यापार से लाभ होगा विदेशी वस्तुओ के व्यापार में निवेश आगे के लिये लाभदायक रहेगा. प्रेम प्रसंगों में आपसी सम्बन्ध बिगड़ेंगे.  आकस्मिक खर्च के साथ लाभ के योग भी है.

कन्या राशि– अधिक परिश्रम के बाद भी कार्यो में विलम्ब होने से हताशा बढ़ेगी. दिन का अधिकांश समय अशान्त रहेगा. छोटी सी बात पर घरेलु कलह विकराल रूप ले सकती है. मन में नकारात्मकता हावी रहने से कई बार दुविधा की स्थिति बनेगी. नए कार्यो को आज आरम्भ न करें प्रलोभन में पड़ने से हानि हो सकती है. आकस्मिक यात्रा के योग बनेंगे यात्रा में चोटादि का भय है सावधान रहें. सरकारी दस्तावेजो को संभाल कर रखें. संतान के कारण हानि हो सकती है. किसी विदेशी अथवा दूर रहने वाले व्यक्ति से लाभ हो सकता है. क्रोध पर संयम रखें. सेहत ठीक रहेगी लेकिन मन पर संयम नहीं रहेगा.

तुला राशि – बीते दिनों की तुलना में आज कार्यों में आसानी से सफलता मिलने से आत्मविश्वाश बढ़ेगा. घर एवं कार्य क्षेत्र पर व्यवस्थाएं सुधारने में अधिक समय देंगे बदलाव लाने के लिए खर्च भी कर सकते है. आर्थिक लाभ के लिए अधिक प्रयत्न करना पड़ेगा  मनोकामना की पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे. परिवार के साथ मिलकर किसी शुभ आयोजन या पर्यटन के अवसर मिलेंगे ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे.

वृश्चिक राशि- कार्य क्षेत्र पर  दिन सामान्य रहेगा. लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. मन में यात्रा पर्यटन के विचार बनेंगे. धार्मिक स्थान की यात्रा हो सकती है. सामाजिक कार्यो में रूचि रहने से प्रशंशा मिलेगी. आप अपनी व्यवहार कुशलता और संतोषि स्वभाव से सम्मानित होंगे.  उधारी वसूलने में परेशानी आ सकती है.

धनु राशि– नए कार्यो का आरम्भ अथवा व्यापार में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा लेकिन विदेशी वस्तुओ के व्यापार में  निवेश ना करें. कार्य क्षेत्र या घर में परिवर्तन अथवा साज सज्जा में बदलाव भी कर सकते हैं. समाज के प्रतिष्ठित लोगो से सम्मान मिलेगा लेकिन आर्थिक लाभ थोड़ा विलम्ब से होगा. दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा सुख सुविधा जुटाने पर खर्च करेंगे आकस्मिक यात्रा से लाभ होगा.

मकर राशि-क्रोध अधिक रहने से व्यर्थ विवाद की संभावना अधिक रहेगी.  गलतफ़हमी के कारण स्वजनों से मनमुटाव होगा कार्य क्षेत्र पर भी हानि के योग है. संतान से पुराने मतभेद उभरने से पारिवारिक वातावरण अशान्त होगा. आर्थिक स्थिति बिगड़ने से कर्ज लेना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र पर आरंभिक बिक्री के बाद आज उदासीनता छायी रहेगी. बीमारी पर खर्च होगा.

कुंभ राशि– शारीरिक व मानसिक रूप से चुस्त रहेंगे पुराने रोग में सुधार आने से राहत मिलेगी. कार्य क्षेत्र पर कम समय देंगे इसमे भी नए प्रयोगों में रूचि दिखाएंगे. सहयोगात्मक वातावरण रहने से आवश्यक कार्य समय पर पूरा कर लेंगे सीधे की अपेक्षा अनैतिक मार्ग से लाभ होने की संभावना रहेगी कम समय में अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे.  धार्मिक कार्यो में भी उपस्थिति देंगे.  सार्वजनिक जीवन अधिक बेहतर बनेगा उधारी वाले परेशान कर सकते हैं.

मीन राशि-कार्यो में मनचाही सफलता मिलने से प्रसन्न रहेंगे. लेकिन सरकारी कार्य करने के लिए  दिन ठीक नही उलझने बढ़ेंगी अधूरे रहेंगे.  घर एवं बाहर क्लेश मुक्त वातावरण बनने से राहत मिलेगी रिश्तेदारो से लाभ के अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा जातको को मेहनत का उचित फल मिलेगा विरोधियो पर विजय प्राप्त करेंगे कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा लेखक, साहित्यकार एवं पत्रकारों के लिए आज का दिन विशेष लाभदायक रहेगा. मित्र परिजनों के साथ संध्या का समय आनंद से बितायेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811