Let’s travel together.
nagar parisad bareli

डीएफओ विजयकुमार  ने मीना बाजार किया निशुल्क पौधे वितरण,कबाड़ से बने सामान की सराहना की

0 76

 

 शरद शर्मा बेगमगंज,रायसेन

आज डीएफओ विजय कुमार के द्वारा तहसीलदार एसआर देशमुख एवं वनपरिक्षेत्राधिकारी अरविंद अहिरवार के साथ दशहरा मैदान पर लगे मेला में विभिन्न प्रजाति के पौधों का निःशुल्क वितरण किया गया ।

वनपरिक्षेत्राधिकारी अरविंद अहिरवार ने जहां जंगल में आगजनी रोकने के लिए वनरक्षकों की सुबह से जंगलों में ड्यूटी को अंजाम देकर काबू पाने का प्रयास किया, वहीं कोल्ड ड्रिंक्स की खाली बोतलों और कबाड़ के समान से घोसले बनाकर गर्मी में पक्षियों को दाना पानी और घोसले की सुविधा प्रदान करने के बाद अब दूध के खाली पैकिटों को एकत्रित करवाकर उसमें फल एवं छायादार पौधों की पौध तैयार करके तहसील की सभी 60 पंचायत में निशुल्क वितरण की व्यवस्था के साथ व्यापक रूप से पौधरोपण कराना ओर उन्हें वृक्ष बनने तक उन्हें बच्चों के समान पोषित कराया जा है ।

वृहद पौधरोपण कार्यक्रम की श्रृंखला में दशहरा मैदान में लगे मीना बाजार में वन विभाग के द्वारा दो स्टाल लगाकर मीना बाजार घूमने आने वाले लोगों के लिए निशुल्क पौधा वितरण का कार्य शुरू किया गया है ।

वनकर्मियों को प्रोत्साहित करने और पर्यावरण की सुरक्षा एवं पेड़ के प्रति लोगों में अलख जगाने के उद्देश्य से आज जिला वनमंडलाधिकारी विजय कुमार स्वंय मीना बाजार पहुंचे ओर उनके द्वारा वन विभाग द्वारा लगाए गए पौध वितरण दोनों स्टालों पर मीना बाजार में आने वालों को निशुल्क पौधा वितरण करते हुए । प्रकृति को बचाने के लिए पर्यावरण को बढ़ावा देने एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम के कार्यक्रम को साकार करने के लिए लोगों को प्रेरित किया ।


इस अवसर पर डिप्टी रेंजर एसएल डाबर , गोपाल बरेले , हेमराज कोली सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी , समाजसेवी एवं वनकर्मी उपस्थित थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811