Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पर्यावरण और सुरक्षा दोनों ही हमारे जीवन के महत्वपूर्ण पहलू- डॉ. चौधरी

0 187

-जिला अध्यक्ष ने पर्यावरण संरक्षण की महत्वता पर जोर दिया

रायसेन। नेशनल इंश्योरेंस अवेयरनेस दिवस के अवसर पर इफको टोक्यो इंश्योरेंस कंपनी की रायसेन शाखा द्वारा एक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल पर्यावरण संरक्षण को प्रोत्साहित करना था।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांची विधानसभा के विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी उपस्थित थे। उन्होंने अपने संबोधन में वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर जोर दिया और बीमा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कंपनी के प्रयासों की सराहना की। डॉ. चौधरी ने कहा, “पर्यावरण और सुरक्षा दोनों ही हमारे जीवन के महत्वपूर्ण पहलू हैं, और इस तरह के कार्यक्रम हमें इन दोनों के प्रति हमारी जिम्मेदारियों की याद दिलाते हैं।”
भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सविता जमना सेन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश तोमर, राजेश पंथी, और जिला शिक्षा अधिकारी डीडी रजक भी इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।


भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा ने अपने वक्तव्य में पर्यावरण संरक्षण की महत्वता पर जोर दिया और वृक्षारोपण के माध्यम से प्राकृतिक संसाधनों की सुरक्षा को समझाया। यह कार्यक्रम न केवल पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी को रेखांकित करता है, बल्कि बीमा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जागरूकता बढ़ाने का भी एक उत्कृष्ट प्रयास है।
इफको टोक्यो इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी कपिल सराठे और शरद प्रताप सिंह ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को बीमा की विभिन्न योजनाओं और उनके लाभों के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम के दौरान वृक्षारोपण किया गया, जिसमें सभी उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों ने पौधे लगाए। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपने योगदान का संकल्प लिया और बीमा के महत्व को समझने और दूसरों को इसके प्रति जागरूक करने का संकल्प भी लिया।

न्यूज़ सोर्स- हरि साहू जिला मीडिया प्रभारी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811