Let’s travel together.
nagar parisad bareli

आंधी-बारिश…दिल्ली-UP सहित 5 राज्यों में बदलने वाला है मौसम, पढ़िए IMD की भविष्यवाणी

0 22

दिल्ली एनसीआर और इसके आस-पास के सटे इलाकों में लोगों को चुभती और जलती गर्मी से राहत मिली है. रविवार को आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो 9 जून तक लोगों को तपने वाली गर्मी से थोड़ी राहत रह सकती है, क्योंकि तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 2 से 9 जून तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

IMD के अनुसार 2 जून को दिल्ली में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश की संभावना है. हीटवेव से राहत मिलने के बाद राजधानी में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार राजधानी में हवा चलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 जून तक मौसम साफ बना रह सकता है.

गर्मी से राहत और वीकेंड बना खास

रविवार को आसमान में बादल छाए रहने के कारण लोगों को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ेगा. गर्मी से राहते के बीच लोग घरों से बाहर निकलकर वींकेड का लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि, धूल भरी आंधियां भी आने की संभावना के बीच घर पर ही वीकेंड का आनंद लिया जा सकता है.

केरल में आए मानसून का पूरे भारत में असर

केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है. पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भी दक्षिण-पश्चिम मानसून का असर दिखाई दिया है. अगले 7 दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ बिजली और बारिश की संभावना रहेगी.

मौसम विभाग के मुताबकि, 30-40 किलोमीटर तक तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 2 से 5 जून के बीच पंजाब और हरियाणा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 2 से 4 जून के दौरान उत्तर प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है. राजस्थान में तपाने वाली गर्मी से कुछ खास राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 2 जून को पारा में थोड़ी गिरावट हो सकती है, लेकिन आने वाले दिनों राजस्थान में तापमान फिर बढ़ सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811