Let’s travel together.
nagar parisad bareli

62 महीने से पंचायत के नल चालक को नहीं मिली पेमेंट, नल चलाना किए बंद, पानी के लिए पूरा गांव परेशान

0 78

-ज़िम्मेदार अधिकारी इस और नही दे रहे ध्यान

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट

रायसेन जिले के सांची विकासखंड के ग्राम पंचायत अम्बाड़ी में 62 महीने से पंचायत के नल चलाने वाले कर्मचारी को वेतन नहीं मिला है। जिससे उसके जीवन यापन एवं घर चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गांव में जल के भुगतान की राशि भी नहीं मिल पा रही है। और तो और अब इस मामले में पंचायत ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। अम्बाड़ी पंचायत के जिम्मेदारों का भी कहना है कि ग्रामीणों द्वारा जलकर की राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिससे नल चालक की पेमेंट नहीं हो पा रही है। वहीं नल चालक ने पेमेंट नहीं मिलने से नल चलाना बंद कर दिए हैं। जिससे ऐसी भीषण गर्मी में ग्रामीणों का पानी के बगैर बुरा हाल है। नल चालक का कहना है जब तक मेरा 62 महीने का लगभग डेढ़ लाख रुपए का हिसाब नहीं होगा तब तक ना तो मैं नल चलाऊंगा और ना ही किसी दूसरे बंदे को नल चलाने दूंगा। अम्बाड़ी गांव के पंचायत सचिव लक्ष्मीनारायण शाक्य का कहना है कि हमने जलकर की राशि वसूलने के लिए नल चालक को ही अधिकृत किया है। और यह हर माह जलकर की राशि ग्राम में वसूलने नहीं जाते लोगों ने कहा है इकट्ठा राशि लोग नहीं दे पाते है। इसलिए जलकर की राशि मिलने में बाधा होती है। इस मामले में पंचायत अपने तर्क बता रही है और नल चालक अपने तर्क बता रहा है। इन दोनों के बीच में गांव के ग्रामीण पानी से वंचित हो रहे हैं। और ऐसी भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशानी का सामना ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है।

इनका कहना है-
मुझे ग्राम पंचायत से लगभग 62 महीने का डेढ़ लाख रुपए लेना है। पंचायत मेरा पेमेंट नही कर रही है। पंचायत कहती है कि गांव से वसूली करो। लेकिन गांव वाले पैसे देते नही है। इसीलिए मैंने गांव में नल चलाना बंद कर दिया है। में किसी और को भी नल नही चलाने दूंगा। मुझे कर्जा लेकर घर का खर्चा चलाना पड़ रहा है। मेरे घर में खाने के लाले पड़े हुए हैं।
सुंदरलाल मालवीय,नल चालक

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811