Let’s travel together.

सर्वार्थ सिद्धि योग और सुंदर संयोग…इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी

0 15

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी ताकत के साथ वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन कराने जा रही है. पीएम मोदी का नामांकन खास मुहूर्त में होगा. नामांकन के दिन पीएम मोदी रोड शो करेंगे. वह बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का दर्शन करेंगे. इस दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 में उन्होंने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था.

पीएम मोदी का नामांकन 13 मई को बनारस कलेक्ट्रेट में दोपहर डेढ़ से ढाई बजे के बीच होना है. पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद पर्चा दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री BHU से कचहरी तक रोड शो भी करेंगे.

खास मुहूर्त में पीएम मोदी का नामांकन

पीएम मोदी का नामांकन सर्वार्थ सिद्धि योग मुहूर्त में होगा. पुष्य नक्षत्र में उस दिन शिव और शक्ति दोनों के संयोग का अद्भुत योग बन रहा है. षष्ठी तिथि, पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग में पीएम अपना नामांकन करेंगे. इस दिन और मुहूर्त के बारे में पद्म श्री महामहो पाध्याय हरिहर कृपालु जी का कहना है कि अत्यंत शुभ और सभी मनोकामना को पूरा करने वाला ये मुहूर्त है. दिन सोमवार है और षष्ठी देवी का भी दिन है. इससे शिव और शक्ति का भी सुंदर संयोग बन रहा है.

उन्होंने कहा कि सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ रवि योग भी बन रहा है जो कि शत्रुओं का मन बदलने वाला और प्रतिद्वंदी का दिल जीतने वाला है. इससे बेहतर मुहूर्त नहीं हो सकता. पीएम के चार प्रस्तावक कौन होंगे इसपर मंथन चल रहा है. चारों प्रस्तावक धर्म, कला, संस्कृति और काशी की परम्परा से जुड़े होंगे.

वाराणसी से तीसरी बार लड़ रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी लगातार 2 बार से वाराणसी से सांसद चुने जा चुके हैं. 2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा था और बड़े अंतर से जीत हासिल करते हुए केंद्र की सत्ता पर काबिज हुए. वाराणसी सीट पर इस चुनाव में पीएम मोदी को 581,022 वोट मिले थे जबकि उनके सामने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल मैदान में थे. केजरीवाल को 209,238 वोट मिले थे. पीएम मोदी ने यह चुनाव 371,784 मतों के अंतर से जीत लिया

2019 के संसदीय चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से नरेंद्र मोदी के सामने समाजवादी पार्टी की ओर से शालिनी यादव मैदान में थीं तो कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतारा था. चुनाव एकतरफा रहा था और पीएम मोदी ने 479,505 मतों के अंतर से यह चुनाव जीत लिया था. पीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव में 674,664 वोट मिले थे जबकि शालिनी यादव को 195,159 वोट आए तो वहीं अजय राय के खाते में 152,548 वोट आए. वाराणसी सीट पर कुल 1,060,829 वोट पड़े थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

नटेरन पुलिस द्वारा 08जुआरियों को जुआ खेलते हुये किया गिरफ्तार, नगद राशि एवं 03 मोटरसाइकिल जप्त      |     राजमाता श्रीमंत माधवी राजे सिंधिया की स्मृति में ग्राम पंचायत भटनावर में बनेगा पार्क     |     चारधाम यात्रा पर जा रही बस में लगी आग, बस पूरी तरह हुई जलकर खाक     |     सांची जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के घोटाले की खुलती जा रही परत दर परत     |     मुनि श्री प्रमाणसागर महाराज सागर आगमन 18 मई को     |     विश्व उच्च रक्तचाप दिवस पर कलेक्ट्रेट, एन एच एम कार्यालयों एवं सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में शिविर     |     डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811