Let’s travel together.

सोमवती अमावस्या पर ओंकारेश्वर में उमड़ा सैलाब, तांत्रिक क्रियाओं व पूजन का रात भर चला सिलसिला

0 20

सोमवती अमावस्या पर तीर्थनगरी में नर्मदा स्नान और भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शनार्थ भीड़ उमड़ने से व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गई। रात से सुबह दस बजे तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु नर्मदा में डुबकी लगा चुके हैं। मोरटक्का से ओंकारेश्वर के बीच रात भर ट्रैफिक जाम होने से वाहन रेंगते रहे। अमावस्या पर मध्य रात्रि से ही नर्मदा में तांत्रिक क्रिया और पूजन का सिलसिला चल रहा है। सबसे अधिक भीड़ नर्मदा-कावेरी संगम पर है।

शनिवार और रविवार को भी अवकाश के चलते भीड़ रही। सोमवार को ओंकारेश्वर और मोरटक्का के नर्मदा के विभिन्न घाटों पर सुबह से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। दोपहर में 9 बजे बाद भीड़ बढ़ गई। इससे मंदिर में दर्शनों के लिए लोगों को कतार में इंतजार करना पड़ रहा है। नर्मदा स्नान और भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर महादेव के दर्शन उपरांत कई श्रद्धालु ओंकार पर्वत की परिक्रमा भी लगा रहे है।

रात से ही बढ़ी भीड़

सोमवती अमावस्या पर ओंकारेश्वर में दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं के नर्मदा स्नान करने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने जरूरी व्यवस्थाएं की थी, लेकिन रात से एक साथ भीड़ उमड़ने से जगह-जगह जाम में यात्री फंसने से परेशान होते रहे। पुलिस द्वारा ओंकारेश्वर से पहले ही वाहनों की पार्किंग करवाने से श्रद्धालुओं को 6 से 7 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा।

दो लाख के पार श्रद्धालुओं का आंकड़ा पहुंचने की संभावना

कावेरी संगम, नागर घाट, केवलराम घाट, श्री पंचायती महानिर्वाणी घाट, गोमुख घाट, ब्रह्मपुरी, कोटि तीर्थ, चक्रतीर्थ घाट पर नर्मदा स्नान के लिए श्रद्धालु स्वजनों के साथ पहुंचे। भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा भी पार्किंग व्यवस्था की गई। नगर परिषद द्वारा घाटों पर गोताखोर और सुरक्षाकर्मी तैनात है। शाम तक श्रद्धालुओं का आंकड़ा दो लाख से ऊपर पहुंचने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     18 साल से अधूरी पड़ी अंबाडी डोला घाट की पुलिया के लिए लगभग 24 लाख रुपए हुए मंजूर     |     लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनीष शाह बने रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य     |     नगरपालिका अध्यक्ष ने  15 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि किया     |     गो हत्या के आरोप में महिला सहित एक व्यक्ति हिरासत में,दो आरोपित फरार     |     TODAY :: राशिफल शनिवार 19 अक्टूबर 2024     |     एसपी के निर्देश पर ट्राफिक पुलिस ने लापरवाह वाहन चालकों को दी समझाइश     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811