Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पूर्व मुख्यमंत्री को दीवानगंज क्षेत्र के किसानों ने नहर के लिए आवेदन दिया

0 126

मुकेश साहू दीवानगंज रायसेन
सांची विकासखंड के  ग्राम दीवानगंज फैक्ट्री चौराहे पर सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर प्रभु राम चौधरी को दीवानगंज आगमन पर दीवानगंज क्षेत्र के किसानों ने नहर के लिए आवेदन दिया और छोटी नहर या बारा देने की मांग की। क्योंकि दीवानगंज के किसानों ने मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक अनेकों बार आवेदन दिए। आंदोलन किए जिसके फलस्वरूप नहर निर्माण हुआ।
मगर यह नहर दीवानगंज के लिए आई थी और दीवानगंज के किसान ही वंचित रह गए। दीवानगंज के आसपास क्षेत्र में नहर का पानी आने लगा मगर दीवानगंज के किसान इस नहर के पानी के लिए आज भी मोहताज रहे गए। दीवानगंज के किसानों ने कई बार अफसरों और मंत्रियों ने कई बार किसानों को आश्वासन दिया था कि दीवानगंज के किसानों के लिए नहर का निर्माण कराया जाएगा मगर यह निर्माण अभी तक नहीं हुआ। नहर का पानी आसपास क्षेत्र के किसानों को मिलने लगा लेकिन दीवानगंज ,बरजोरपुर देहरी ,जमुनिया, अंबाडी, सेमरा ,महुआ खेड़ा, गीदगढ़ के किसान अभी भी पानी से वंचित हैं इस कारण इन गांव के किसानों की हालत बहुत दयनीय है इसलिए कई किसान कई सालों से प्रशासन से इन गांव में नहर लाने की मांग कर रहे हैं किसानों की मांग है की बड़ी नहर से इन किसानों को छोटी नहर या बरा से जोड़ा जाए जिससे इन गांव के किसानों का जीवन स्तर सुधर सके। दशरथ विश्वकर्मा, दीवानगंज सरपंच गिरजेश नायक, मनोज अग्रवाल,अमित पाल राघव ,मुकेश नायक , सुरेश साहू ,राकेश कुशवाहा दिनेश साहू, मुकेश साहू , परसोत्तम मीणा, बादाम सिंह विश्वकर्मा, गौरव नायक आदि किसानों का कहना है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी कह रहे हैं कि किसानों की आमदनी दुगनी हो जाएगी क्या इस तरह से किसानों की आमदनी दुगनी होगी। दीवानगंज के आसपास में नहर आ गई और दीवानगंज के किसान वंचित रह गया। यह तो वही कहावत हो गई कि दीया तले अंधेरा मांग करने वाले किसान हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811