Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अवैध संबंध बनाने से इंकार करने पर युवक ने गला दबाकर कर दी महिला की हत्‍या

0 33

अनूपपुर । कोतवाली एवं नगर पालिका अनूपपुर के जमुनिया टोला वार्ड क्रमांक पांच में गुरुवार को सेमवती बैगा 35 वर्ष निवासी खाड़ा रामपुर का शव कमरे में मिला था। महिला की अज्ञात शख्‍स द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। मृतका अनूपपुर में मजदूरी करती थी और किराए का मकान लेकर रहती थी।

पुलिस ने हत्या के इस प्रकरण की विवेचना करते हुए जांच कर साक्ष्य जुटाए और हत्या के आरोपित पंचम पिता नाथूलाल साहू 38 वर्ष निवासी ग्राम पिपरिया थाना कोतवाली अनूपपुर को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की इस वारदात को आरोपित ने मृतका से जबरदस्ती करने के बावजूद शारीरिक संबंध न बनने से हताश होकर अंजाम दिया था। आरोपित ने गमछा से सेमवती की गला दबाकर हत्या की थी।

वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मुन्नी केवट के नाम से रहने वाली महिला का वास्तविक नाम सेमवती पति स्वर्गीय दशरू बैगा 35 वर्ष निवासी खाड़ा रामपुर है । पति की मृत्यु हो जाने के बाद राजेंद्र पिता लालू राठौर 35 वर्ष निवासी रामपुर थाना अनूपपुर ने मुन्नी केवट के नाम से उसे कमरा जमुनिया टोला में दिलाया था और महिला का परिचय अपनी पत्नी के रूप में बताया था । वह दो- चार दिन में आना-जाना किया करता था।

पुलिस ने हत्या के बाद जब घटनास्थल का मुआयना किया तो महिला के गले में चोट के निशान और नाक से झाग निकलता पाया गया था। शव का पोस्टमार्टम अस्पताल में तीन डाक्टरों की टीम ने की किया। तब मृत्यु का कारण गला घोंटने से होना सामने आया ।

इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन डीसी सागर ने हत्या के आरोपित के बारे में सूचना देने पर तीस हजार के नकद इनाम की घोषणा की थी। पुलिस टीम ने हत्या की वारदात से जुड़े हर पहलू की बारीकी से जांच की। मृतका के मोबाइल नंबर की जांच और घटनास्‍थल के आसपास लगे सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग देखने के साथ ही आसपास रहने वाले लोगों से बारीकी से पूछताछ की गई। पूछताछ में जो साक्ष्य निकले उससे आरोपित तक पुलिस पहुंच गई।

बताया गया मृतका सेमवती बाई बैगा मजदूरी का काम करती थी। कुछ साल पहले पति की मृत्यु हो जाने के बाद राजेंद्र राठौर के संपर्क में आई और दोनों जमुनिया टोला में रामवती कोल के घर में किराए से रहने लगे थे। इसी दौरान कुछ माह से राजमिस्त्री का काम करने वाला पंचम साहू निवासी पिपरिया सेमवती बाई को अपने साथ निर्माण कार्यों में साथ ले जाने लगा और उस पर गलत नजर रखने लगा।

पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात करीब बारह बजे पंचम साहू शराब के नशे में सेमवती बाई बैगा के घर पर पहुंचा और उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर-जबरदस्ती करने लगा। सेमवती द्वारा विरोध करने पर आरोपित ने अपने गमछे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी और भाग निकला। पुलिस ने आरोपित पंचम साहू से हत्या में प्रयुक्त गमछा, आने-जाने में इस्तेमाल लाई गई मोटरसाइकिल और बातचीत में प्रयुक्त मोबाइल तथा सिम जब्त कर ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811