Let’s travel together.
nagar parisad bareli

नवरात्रि के नौ दिन करें ये उपाय कभी नहीं होगी पैसों की कमी बनी रहेगी बरकत

25

Navratri 2023: हर साल नवरात्रि का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना की जाती है। अगर इन दिनों कुछ खास उपाय कर लिए जाए तो पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है, साथ ही मां दुर्गा का आशीर्वाद भी बना रहता है। ज्योतिष शास्त्र में किचन की कई चीजों का इस्तेमाल समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी किया जाता है। लौंग के कुछ उपाय घर में सुख-समृद्धि के साथ-साथ धन का आगमन करा सकते हैं। इस बार शारदीय नवरात्रि 14 अक्टूबर से शुरू हो रही है। नवरात्रि के दिनों में लौंग के उपाय करना बहुत फलदायी माना जाता है।

नवरात्रि में किए जाने वाले उपाय

बरकत के लिए

नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए रोजाना एक गुलाब के साथ लौंग का एक जोड़ा चढ़ाएं, इससे घर की सभी परेशानियां दूर हो जाती है और घर में बरकत बनी रहती है।

नकारात्मकता दूर करने के लिए

नवरात्रि के दिनों में घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए रोजाना सुबह लौंग और कपूर का धुआं करें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। साथ ही खुशहाली आती है और घर का वातावरण शुद्ध होता है।

सुखी दांपत्य जीवन के लिए

नवरात्रि की अष्टमी तिथि को 3 लौंग लाल कपड़े में बांधकर किसी दुर्गा मंदिर में दान कर दें। इससे पति-पत्नी की संबंधों में मधुरता आती है। इसके साथ ही अष्टमी तिथि को मां महागौरी को गुलाब की पंखुड़ियों के साथ लौंग का एक जोड़ा चढ़ाएं और इसे लाकर अपने बेडरूम में रख लें। दांपत्य जीवन सुखी बना रहेगा।

शादी में आ रही बाधाओं के लिए

अगर किसी जातक की शादी में बाधा आ रही है तो नवरात्रि की अष्टमी तिथि को 4 लौंग के साथ हल्दी की 2 गांठ लेकर अपनी मनोकामना कहें। इसके बाद दुर्गा मां के मंदिर में इसे चढ़ा दें। इससे शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी।

नौकरी के लिए

अगर किसी जातक की नौकरी में बार-बार बाधा आ रही है, तो नवरात्रि की अष्टमी तिथि के दिन घर से बाहर निकलते समय एक लौंग को अपने ऊपर से सात बार घुमाकर उस लौंग को मां की तस्वीर के सामने रख दें, इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811