Let’s travel together.

कोचिन पोर्ट अथॉरिटी समेत कई जगह लगी भीषण आग

23

केरल के कोच्चि शहर में सोमवार को आग लगने की कई घटनाएं हुईं। इनमें कोचिन पोर्ट अथॉरिटी की जमीन पर भीषण आग लगी तो दूसरी घटना कोच्चि के एमजी रोड इलाके की है, जहां कचरे के ढेर में आग लगने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कोचिन पोर्ट अथॉरिटी की जमीन पर लगी आग

थेवारा इलाके में स्थित कोचिन पोर्ट अथॉरिटी की जमीन पर कचरा फेंका जाता है। सोमवार शाम में कचरे में आग लग गई। इसके बाद यह आग फैलकर भीषण हो गई और इसने आसपास के काफी इलाके को चपेट में ले लिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। करीब दो घंटे धधकने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

एमजी रोड पर लगी आग

आग लगने की दूसरी घटना कोचिन के एमजी रोड पर हुई। जहां एक खुली जगह पर कचरा फेंका जाता है। इसी कचरे में शाम के समय आग लग गई, जिससे पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया। इससे इलाके से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एमजी रोड से गुजरने वाली मेट्रो सेवा हालांकि इस आग और धुएं के चलते प्रभावित नहीं हुई लेकिन लोगों को इससे परेशानी उठानी पड़ी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। माना जा रहा है कि यह आग किसी ने जानबूझकर लगाई थी लेकिन आरोपी का पता नहीं चल सका।

ब्रह्मपुरम में कचरा संयंत्र में भी आग लगने की घटना से हुई थी परेशानी

गौरतलब है कि कोच्चि में  कचरे में आग लगने की यह पहली घटनाएं नहीं हैं। बीते दिनों ही कोच्चि के ब्रह्मपुरम इलाके में भी कचरा संयंत्र में आग लगने से कई दिनों तक कोच्चि की हवा की गुणवत्ता खराब रही थी। कचरा संयंत्र में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियों समेत नौसेना के हेलीकॉप्टर्स आदि की भी मदद ली गई थी। इस आग से कोच्चि की हवा की गुणवत्ता  इतनी खराब हो गई थी कि लोगों को घरों से बाहर निकलने से मना कर दिया गया था और दुकानें और प्रतिष्ठान भी बंद करने के निर्देश दिए गए थे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

दयोदय एक्सप्रेस 30 मई से 9 जून तक रद, अब हैदराबाद के लिए उड़ान रद     |     पुलिस की साइबर सेल ने चोरी गए 23 लाख के 161 मोबाइल किए बरामद     |     मेडिकल कालेज के अस्पताल अधीक्षक के घर में घुसा संदिग्ध युवक, सुरक्षा को लेकर उठे सवाल     |     पांच मौसम प्रणालियाें की सक्रियता से धूप के बीच बादलों का पहरा, येलो अलर्ट जारी     |     इंदौर में खाना बनाते समय फटा गैस सिलिंडर, छह लोग झुलसे, तीन बच्चों की हालत नाजुक     |     भोपाल में यू्-ट्यूबर भूपेंद्र जोगी पर हमले के लिए दी थी 50 हजार की सुपारी, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     इंदौर में कांग्रेस से पार पाई भाजपा पर अब मतदान बढ़ाने की चुनौती     |     मध्य प्रदेश में बार-बार बदल रहा मौसम, कहीं गिरे ओले तो कहीं तेज आंधी-बारिश से बिजली गुल     |     इंदौर में मतदान केंद्रों पर फोटो और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध     |     सागर फैक्ट्री तामोट में वेतन वृद्धि को लेकर श्रमिको ने हाइवे पर लगाया जाम     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811