Let’s travel together.

कांकेर में नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में इस्तेमाल होने वाले 12 मशीनों को आग में झोंका

16

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक बार फिर नक्सलियों का आतंक देखने को मिला है। दरअसल, यहां के एक गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में इस्तेमाल हो रहे कम से कम एक दर्जन वाहनों और मशीनों में आग लगा दी। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक, इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अल्परस और गुंडुल गांवों के बीच रविवार रात को यह घटना हुई। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यहां पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है।

कई मशीनों को आग में झोंका

शुरुआती जानकारी के अनुसार, अज्ञात नक्सलियों के एक समूह ने रायपुर से लगभग 250 किलोमीटर दूर स्थित इस निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया और श्रमिकों को काम रोकने की धमकी दी। आईजीपी ने कहा, “इसके बाद नक्सलियों ने आठ ट्रैक्टर, दो जेसीबी मशीन और दो बुलडोजर में आग लगा दी।”

पहले नहीं दी गई थी निर्माण की जानकारी

उन्होंने बताया कि आज सुबह पुलिस की एक टीम मौके पर भेजी गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने दावा किया कि सड़क ठेकेदार ने उन्हें निर्माण कार्य के बारे में सूचित नहीं किया था, अगर इसकी जानकारी पहले मिली होती, तो उस जगह पर सुरक्षा दी जाती।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

पुलिस ने कहा कि नक्सलियों ने बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्य को अक्सर बाधित करने की कोशिश की है, जिसमें सात जिले शामिल हैं। अगर यहां पर काम शुरू किया जाता है, तो वे सुरक्षा बलों पर हमले शुरू कर देते हैं और सड़कों, वाहनों और काम में इस्तेमाल मशीनों को नुकसान पहुंचाते हैं।पिछले महीने कांकेर के परतापुर इलाके में सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

SDM बनने का सपना टूटा तो महिला ने मौत को लगाया गले, सपने पूरे नहीं हुए… लिखकर किया सुसाइड     |     मतदान सामग्री वितरण के दौरान बिगड़ी कर्मचारी की तबीयत ,इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हुई मौत..     |     भिंड लोकसभा सीट पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला, क्या बसपा बिगाड़ देगी कांग्रेस-भाजपा का खेल? एक नजर बदलते समीकरण पर…     |     बदले की आग में जल रहे नेतन्याहू, ईरान पर आज ले सकते हैं ‘विनाशक’ फैसला     |     दैवियां हमारे जीवन में नौ दिन के लिए नहीं बल्कि सदा के लिए परिवर्तन चाहती हैं- ब्रह्माकुमारी रुक्मिणी दीदी     |     राजेश बादल की नई किताब::“यह अंतिम था, जिसे पोर्टल प्रकाशित करने का साहस नहीं दिखा सका और मैंने यह कॉलम बंद कर दिया।“     |     क्षेत्र मे दहशत फैलाने वाले कुख्यात शराब तस्कर व आदतन आरोपी  NSA में गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल भोपाल भेजा गया     |     कुंडलपुर में आचार्य पदारोहण न भूतों न भविष्यति,एक नहीं दो दो मोहन बने साक्षी     |     सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन     |     प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिल्ली की तीन सदस्य टीम का निरीक्षण     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811