Let’s travel together.
nagar parisad bareli

TODAY ::.राशिफल गुरुवार 08 दिसम्बर 2022

0 71

मेष राशि- जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें आज अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है, तभी आप अपने व्यापार को सुचारू रूप से चला पाएंगे. आज आपको घर व बाहर जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. यदि आप किसी काम को करे, तो उसे  वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन से करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि- आज का दिन कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, क्योंकि आपका कुछ उधार दिया हुआ धन फंस सकता है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको अत्यधिक थकान का अनुभव हो सकता है.

मिथुन राशि- आज का दिन माध्यम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर किसी मुद्दे पर बातचीत करनी होगी, तभी उसका निपटारा हो सकेगा. घर परिवार में किसी मेहमान का आगमन होने से आपको प्रसन्नता रहेगी और परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे.  आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है.

कर्क राशि- आज का दिन अपने बढ़ते  हुए खर्चों पर लगाम लगायेगें और अपने बजट पर विशेष ध्यान दे, नहीं तो वह उन्हें अपने भविष्य के लिए धन संचय  करने में नाकामयाब रहेंगे. आपको धन संबंधित मामलों में किसी पर भरोसा बहुत ही सोच विचार कर करना होगा, नहीं तो समस्या सकती है. यदि आपको लंबे समय से कोई समस्या परेशान कर रही थी, तो  आपको उसका समाधान मिलेगा.

सिंह राशि- आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी विशेष काम को लेकर व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों को भी समय नहीं दे पाएंगे.आप कुछ सामाजिक गतिविधियों में भी अपना पूरा योगदान देंगे, जिसमे आप सोच विचार अवश्य करे. सरकारी
नौकरी में कार्यरत लोग  जल्दबाजी में कोई काम ना करें, नहीं तो गलती हो सकती है.

कन्या राशि- आज का दिन में मिलाजुला रहने वाला है. आपको घर से बाहर किसी भी मामले में किसी को सलाह मशवरा देने से बचना होगा और परिवार में  आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे उनका आत्मविश्वास भी आप पर बना रहेगा. आपका कोई मित्र  लंबे समय बाद  मुलाकात करने आ सकता है. यदि आप किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसमें आपको अच्छा मुनाफा होगा.

तुला राशि- आज का दिन आध्यात्मिक कार्य से जुड़ कर काम करने के लिए रहेगा. यदि आपके कुछ रुके हुए कार्य लंबे समय से आपको परेशान कर रहे हैं, तो वह आज किसी विशेष व्यक्ति की मदद से पूरे हो सकते हैं.  आप किसी ऑनलाइन खरीदारी पर अत्यधिक धन व्यय करेंगे. आपको व्यापार में किसी भी गुप्त जानकारी को किसी के सामने उजागर नहीं करना है.

वृश्चिक राशि- आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. यदि आपके आस पड़ोस में किसी व्यक्ति से मतभेद चल रहा था, तो वह आज दूर होगे और कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई सूचना सुनने को मिल सकती है और घर परिवार में आप अपने परिवार के सदस्यों को अपनी मधुर व्यवहार से प्रसन्न रखेंगे.

धनु राशि- आज का दिन सामान्य रहने वाला है. यदि आप अपने कैरियर को लेकर  परेशान चल रहे थे, तो आज आपको किसी नौकरी के मिलने की संभावना बनती दिख रही है, लेकिन आप अपने किसी रिश्तेदार से धन का लेनदेन ना करें, नहीं तो वह आपके पारिवारिक रिश्तो को भी खराब कर सकते हैं. आप अपने घर की रंगाई पुताई आदि की योजना बना सकते हैं.

मकर राशि- आज यदि किसी बात को लेकर कुछ चिंता सता रही थी, तो वो दूर होगी, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को आज जो के बारे काम में डालने से बचना होगा नहीं तो बाद में उन्हें पछतावा होगा और यदि आप आकर्षित में आज आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे

कुंभ राशि-  अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ हंसी खुशी के पल व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको किसी निजी फैसले को बहुत ही समझदारी से लेना होगा. आप अपने घर की साज सज्जा व रखरखाव आदि का पूरा ध्यान रखेंगे, जिसके लिए आप कुछ धन भी व्यय कर सकते हैं. आपको किसी गलती को करने से बचना होगा. यदि आपसे कोई गलती हो, तो उसे तुरंत सुधारने की कोशिश करें.

मीन राशि- आज का दिन परोपकार के कार्य को करने के लिए रहेगा. आपने यदि पहले अपने किसी परिजन को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है और  आप सीमित आय में भी अधिक व्यय कर सकते हैं. आप किसी दूसरे से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो उन्हें आपके कोई बात बुरी लग सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811