Let’s travel together.
nagar parisad bareli

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने रायसेन में जिले के पहले इंडौर स्टेडियम का किया भूमिपूजन

0 76

सरकार खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें आगे बढ़ाने काम कर रही है- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

रायसेन। स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा रायसेन स्थित खेल परिसर में एक करोड़ 95 लाख रू की लागत से बनने वाले जिले के पहले इंडौर स्टेडियम का भूमिपूजन किया गया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि रायसेन में जिले का पहला इंडोर स्टेडियम बनाया जा रहा है। यहां एक करोड़ 69 लाख रू की लागत से स्टेडियम बनाया जाएगा तथा 26 लाख रू के उपकरण होंगे। इस इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, ताईक्वान्डो, योग व फ़िटनेस सेंटर की सुविधा उपलब्ध होगी।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चरणबद्ध तरीके से खेल अधोसंरचना का निर्माण किया जाकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। आज यहां इंडौर स्टेडियम का भी भूमिपूजन किया गया है, इस स्टेडियम का निर्माण हो जाने के बाद खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा। यहां इंडोर गेम प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेगी। जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों के खिलाड़ी, बच्चे अवसर नहीं मिलने के कारण अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पाते थे, लेकिन अब सरकार द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। जिनके माध्यम से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिल रहा है। सरकार द्वारा खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण भी दिलाया जा रहा है। जिले के अनेक खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे हैं।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि रायसेन के विकास के लिए वह शुरू से ही लगातार काम कर रहे हैं। रायसेन में खेल स्टेडियम, सामुदायिक भवन, बालिकाओं का नर्सिंग कॉलेज, केन्द्रीय विद्यालय, पॉलीटेक्निक कॉलेज सहित अनेक विकास कार्य कराए गए हैं। आज यहां इंडौर स्टेडियम का भी भूमिपूजन किया गया है जो कि बारिश के पूर्व बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा गैरतगंज में भी आज एक करोड़ 63 लाख रू लागत से बनने वाले आउटडोर स्टेडियम का भूमिपूजन किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बालिकाओं के लिए कोई फिजिकल कॉलेज नहीं है, उनका प्रयास है कि यह फिजिकल कॉलेज रायसेन जिले में बने। इसके लिए जमीन भी चिन्हित की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में स्कूलों, छात्रावासों में लगातार उन्नयन कार्य किए जा रहे हैं। जिले में प्रथम चरण में रायसेन, गैरतगंज और औबेदुल्लागंज में 38-38 करोड़ रू की लागत से सीएम राईज स्कूल भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अलावा सांची में भी एक करोड़ रू से अधिक राशि से स्कूल भवन बनकर तैयार हो रहा है।


जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा ने कहा कि आज रायसेन नगर को इंडौर स्टेडियम की सौगात मिली है। जल्द ही यह स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा तथा यहां खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे। जिले में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी और खेल प्रशिक्षकों द्वारा जिले के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने में बहुत मेहनत की जा रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिभाएं निकलकर आ रही है। इन प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें अपने खेल का प्रदर्शन करने का अवसर विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपेक्षा है कि जिले के खिलाड़ी, खेलों की दुनिया में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना और जिले का नाम रौशन करेंगे। कार्यक्रम में इस अवसर पर सांची जनपद अध्यक्ष श्रीमती अर्चना पोर्ते, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सविता सेन, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, एएसपी श्री अमृत मीणा, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री जलज चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम में जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री जलज चतुर्वेदी ने कहा कि इस इंडौर स्टेडियम के बन जाने से जिले के खिलाड़ियों को बहुत सुविधा होगी। अभी जिले के आउटडोर स्टेडियम में विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध थीं। अब इंडौर स्टेडियम में भी विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि जिले के खिलाड़ियों ने गत वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया है। जिले के 21 खिलाड़ी मप्र राज्य खेल अकादमी हाई परर्फोमेंस सेंटर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग ले रहे हैं। इसके अलावा सोनिया कुमरे इंडियन जूनियक हॉकी के बैंगलोर कैम्प में प्रशिक्षण ले रही हैं। इनके अलावा जिले की हॉकी खिलाड़ी प्राशू, रेनू, दीपा राजपूत, रायफल शूटिंग खिलाड़ी युसूफ सिद्दीकी, कुश्ती में पूनम सहित अनेक खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में जिले का नाम रौशन किया है। जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री चतुर्वेदी ने जिले के सभी खिलाड़ियों की तरह से इस सौगात के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी, प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811