Let’s travel together.
nagar parisad bareli

MP की 9 सीटों पर मतदान जारी, भिंड में मतदाता को मारी गोली

0 26

भोपाल: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट में से 9 पर मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। प्रदेश की 9 हॉट सीटों जिसमें ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल पर वोटिंग हो रही है। इन पर कई दिग्गजों सिंधिया, दिग्विजय सिंह, शिवराज सिंह चौहान की साख दाव पर लगी है। बता दें कि मध्य प्रदेश में मतदान के लिए बनाए गए कुल 20,456 केंद्रों में से 1,043 का प्रबंधन महिला कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। तीसरे चरण के लिए नौ महिलाओं समेत कुल 127 उम्मीदवार मैदान में हैं। भोपाल में सबसे ज्यादा 22 उम्मीदवार हैं, जबकि भिंड में सबसे कम सात उम्मीदवार हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह शामिल हैं। कुल मिलाकर 1.77 करोड़ मतदाता मुरैना, भिंड (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) सीट से चुनाव लड़ रहे 127 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। बैतूल (एसटी के लिए सुरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र में मतदान पहले 26 अप्रैल को होना था, लेकिन एक उम्मीदवार के निधन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

मुरैना: शांति पूर्ण मतदान कराने के लिए प्रत्याशियों को किया नजर बंद
मुरैना में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए बीजेपी,कांग्रेस,बीएसपी तीनों प्रत्याशियों को नजर बंद किया गया है। तीनों को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठाया गया है। मुरैना श्योपुर लोकसभा से बीजेपी से शिवमंगल सिंह, कांग्रेस से सत्यपाल सिंह और बीएसपी से रमेश गर्ग उम्मीवार है।

भिंड में चली गोली, बिगड़ा माहौल
भिंड के शिवपुरी का पुरा में मतदान करने जा रहे एक युवक राघवेंद्र पुत्र महेंद्र खटीक (25) को बदमाशों ने गोली मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया।

सागर में पीठासीन अधिकारी की तबीयत बिगड़ी 
सागर लोकसभा क्षेत्र के खुरई के महूना जाट मतदान केंद्र क्रमांक 70 में पीठासीन अधिकारी रमाकांत पिता रामस्वरूप खरे की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल खुरई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पूर्व सीएम शिवराज ने किया मतदान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार समेत अपने गृह ग्राम जैत में मतदान किया। शिवराज सिंह विदिशा से लोकसभा प्रत्याशी है। उन्होंने दिन की शुरुआत में सुबह जैत स्थित खेड़ापति माता मंदिर और नर्मदा मैया का दर्शन-पूजन कर सभी नागरिकों के सुख, समृद्धि और कल्याण की कामना की। इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बनने की अपील की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811