Let’s travel together.

सांची में निकली राम बारात,जगह जगह हुआ भव्य स्वागत 

0 28

देवेंद्र तिवारी सांची रायसेन

सांची रामलीला समिति के तत्वावधान में आयोजित प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी रामलीला का मंचन किया जा रहा है इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है तथा नगर पूरी तरह जयकारों से गुंजायमान हो उठा है आज भगवान राम की बारात की लीला का मंचन हुआ इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया आज जनकपुरी को साज-सज्जा से सजाया संवारा गया था आज रामबारात निकली रामबारात का नगर में भ्रमण हुआ रामबारात में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे।

रामबारात का नगर में जगह जगह भव्य स्वागत किया गया तथा भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की गई बारात में बड़ी आतिशबाजी भी चली इस अवसर पर बारात रामलीला मैदान से शुरू होकर बसस्टेंड परिसर से होते हुए शिव मंदिर होकर हनुमान मंदिर कानाखेडा होकर नगर के अंतिम छोर तक पहुंचीं जहां भव्य स्वागत किया गया इसके उपरांत रामबारात पुनः रामलीला मैदान स्थित जनकपुरी पहुंची जहां भगवान राम का विवाह हुआ। इस अवसर पर भगवान राम के जयकारों से नगर गुंजायमान होता रहा तथा रामलीला मैदान में जोरशोर से तालियों की आवाज सुनाई देती रही इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे आसपास क्षेत्र सहित नगर के लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा । रामलीला में पात्रों की भूमिका रामलीला समिति पदाधिकारियों सदस्यों ने की इस अवसर पर बाहर से आने वाले पर्यटकों ने भी रामबारात का खूब आनंद उठाया । इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था भी बनाई गई थी तो रामलीला समिति के सदस्य व्यवस्था सुचारू बनाए रखने सहयोग करते दिखाई दिए नगर के चाकचौराहो पर भगवान राम की बारात पर पुष्प वर्षा भी की गई जगह जगह लोगों ने भगवान राम की पूजा अर्चना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : बाल विवाह बच्चों के अधिकारों का हनन, कानून पर अमल के लिए किया दिशानिर्देश जारी     |     स्थानांतरण का लाभ नही मिल पा रहा अतिथि विद्वानों को     |     भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ     |     सीहोर में खाद के लिए कतार, किसान थके तो जमीन के कागजों को रखा कतार में     |     क्यों? देवनगर कालोनी में अल सुबह मची दहशत     |     Lady Justice Statue: ‘न्याय की देवी’ की सूरत बदली पर न्याय प्रणाली की सीरत भी बदलेगी?-अजय बोकिल     |     रीवा एयरपोर्ट लोकार्पण पर विशेष::विन्ध्य की उड़ान को लगे सुनहरे पंख!- राजेन्द्र शुक्ल     |     रोड की बदहाल के कारण रोज वाहन हो रहे हैं ज्यादातर खराब, एक ही दिन में पांच ट्रक के पहिए फूटे     |     बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान, रोज सुबह शाम मचाते हैं उत्पात     |     यात्री बस से पुलिस ने पकड़ी शराब एक आरोपी गिरफ्तार,क्षेत्र में नहीं रुक रही अवैध शराब की तस्करी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811