Let’s travel together.
nagar parisad bareli

रोनाल्डो ने पूरे किए करियर के 500 लीग गोल

36

फुटबॉल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चार गोल की मदद से अल नस्र ने सऊदी अरब प्रो लीग में अल वहेदा क्लब को 4-0 से शिकस्त दी। इसके साथ ही रोनाल्डो ने करियर के 500 लीग गोल भी पूरे किए। अब उनके करियर में लीग गोल की संख्या 503 हो गई है।इस जीत के बाद अल नस्र अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। वह 16 मैचों में 11 जीत, चार ड्रॉ, एक हार और 37 अंक लेकर संयुक्त रूप से अल शबाब के साथ शीर्ष पर है। अल नस्र गोल अंतर के कारण शीर्ष पर है।रविवार को अपना 38वां जन्मदिन मनाने के बाद रोनाल्डो ने अल नस्र के लिए अपने चारों गोल 40 मिनट के अंदर किए।

रोनाल्डो ने अल नस्र क्लब के साथ जून 2025 तक का करार किया हुआ है। वह इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग होने के बाद अल नस्र के साथ जुड़े हैं। उन्होंने अपने नए क्लब के लिए अब तक तीन मैच खेले हैं।रोनाल्डो ने 21वें मिनट में ही बाएं पैर से गोल करके अपना और टीम का मैच में खाता खोल दिया। इसके बाद 40वें मिनट में रोनाल्डो ने दूसरा गोल किया, लेकिन उनके गोल को वीडियो असिस्टेंट रेफरी (VAR) की मदद से जांचा गया और फिर रेफरी ने गोल की पुष्टि कर दी।पहले हाफ में रोनाल्डो ने अल नस्र को 2-0 से आगे रखा। दूसरे हाफ में भी गोल की शुरुआत रोनाल्डो ने की। उन्होंने 53वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

इस बीच, रोनाल्डो ने अपने गोल करने का सिलसिला जारी रखा। उन्होंने 61वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल करके अपने क्लब करियर में गोल की संख्या 503 कर ली।रोनाल्डो के रहते टीम ने पहली जीत भी दर्ज की है। पिछले दोनों मुकाबले ड्रॉ रहे थे। 2019 सितंबर में पुर्तगाल और लिथुआनिया मैच के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब रोनाल्डो ने किसी मैच में चार गोल किए हैं। यह मैच यूरोपियन चैंपियनशिप के क्वालिफाईंग टूर्नामेंट के दौरान खेला गया था। 2018 मार्च के बाद रोनाल्डो ने किसी क्लब के लिए एक मैच में चार गोल किए हैं। इससे पहले उन्होंने रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए ला लीगा में गिरोना के खिलाफ चार गोल दागे थे।मैच के बाद रोनाल्डो ने कहा- चार गोल करके बहुत अच्छा लग रहा है। मैं खुश हूं कि 500 गोल करने में सफल हुआ। टीम की यह शानदार जीत रही। रोनाल्डो 500 या इससे ज्यादा लीग गोल करने के मामले में विश्व के पांचवें फुटबॉलर बने हैं। उनसे पहले पेले (604 गोल), रोमारियो (544 गोल), जोसेफ बिकान (518 गोल) और फेरेंस पुस्कास (514 गोल) ने 500+ गोल किए थे।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811