Let’s travel together.
nagar parisad bareli

इंदौर में रातभर में हुई 10 मिमी बारिश, दोपहर बाद फिर बरस सकते हैं बादल

0 18

इंदौर। शनिवार सुबह से शहर में बादल छाए रहे। शुक्रवार रात भर बादल छाए रहने के कारण उमस व गर्मी से शहरवासी परेशान हो गए वहीं देर रात शहर में गरज चमक के साथ हुई हल्की बारिश से तापमान में कमी आई। शनिवार सुबह साढ़े 8 बजे तक एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर 10.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। बारिश के असर से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार को यह न्यूनतम तापमान 28.1 सामान्य से तीन डिग्री अधिक था वहीं शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम था।

इस तरह शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को न्यूनतम तापमान में छह डिग्री की गिरावट देखने को मिली। ग़ौरतलब है कि शुक्रवार को दिन में सूरज की तपिश ने शहरवासियों को गर्मी से परेशान किया और पारा एक सप्ताह बाद 40 डिग्री के पार पहुंचा था।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार को शहर में बादल छाएंगे, वहीं तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार को शाम चार बजे बाद शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। वहीं हवाएँ 55 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली थी।

इंदौर में आज भी तेज हवाएं चलने के आसार हैं। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक़ एक पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हैं। वहीं ऊपरी हवा का चक्रवात उत्तर प्रदेश सहित तीन स्थानों पर सक्रिय है।

इस वजह से अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्री मानसून सीजन की वर्षा की गतिविधिया दिखाई दे रही हैं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 14 जून के बाद इंदौर में मानसून के आगमन की संभावना हैं।

 

शुक्रवार को 40 डिग्री पर पहुंचा पारा

 

 

 

शुक्रवार को सूरज की तपिश ने तेज गर्मी का अहसास करवाया। करीब एक सप्ताह बाद पारा फिर से 40 डिग्री पार पहुंचा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर में बादल भी छाए रहे। बादलों के कारण रात के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को इंदौर में न्यूनतम 28.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था।

 

सड़कों पर भरा पानी

 

 

 

देर रात से चल रही बारिश से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811