Let’s travel together.
nagar parisad bareli

बॉस को मिली मिठाई और एंप्लॉय की कंपनी से विदाई, गूगल ने एक साथ पूरी टीम का किया सफाया

0 28

पिछले 20 सालों से गुगल के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई अपनी सेवा दे रहे हैं. हाल ही में जब वह अपनी 20वीं वर्क एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे थे तो उन्होंने कहा था कि कंपनी को नई उंचाई पर ले जानी है. उन्होंने कंपनी के साथ अपने कनेक्शन को लेकर भी बात कही थी. अब खबर ये आ रही है कि Google ने लागत कम करने के लिए अपने कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. फ्री प्रेस जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि. संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर कम महंगे कामगारो को काम पर रखकर लागत कम करने के उद्देश्य से हाल ही में नौकरी में कटौती ने इसकी पूरी पायथन टीम को निकाल दिया है.

पूर्व कंर्मचारी ने दी जानकारी

पायथन एक प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है, जिसका इस्तेमाल सॉफ्टवेयर तैयार करने में किया जाता है. इसका आईटी कंपनी में काफी अहम रोल होता है. सोशल ऐप मास्टोडॉन पर एक यूजर (पूर्व गूगल कर्मचारी) ने पोस्ट में Google Python की पूरी टीम निकाले जाने की जानकारी दी है. उस व्यक्ति ने बताया कि Google में दो दशक का करियर एक झटके में खत्म हो गया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह पूंजीवाद के नकारात्मक पहलुओं और अमेरिकी सपने से मोहभंग के मानवीय पक्ष को दर्शाता है.

10 लोगों को एक साथ किया बाहर

यूएस की पायथन टीम में 10 से कम सदस्य थे, लेकिन यह Google के पायथन इकोसिस्टम के अधिकांश हिस्सों का मैंनेजमेंट करती थी. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने Google पर पायथन की स्थिरता बनाए रखी. इस बीच बिजनेस इनसाइडर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि Google ने अपने रियल एस्टेट और वित्त विभागों से भी कर्मचारियों की कटौती की है. रिपोर्ट के अनुसार, Google के फाइनेंस चीफ, रूथ पोराट ने कर्मचारियों को एक ईमेल में बताया कि रीस्ट्रक्चर में बैंगलोर, मैक्सिको सिटी और डबलिन में विकास का विस्तार शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811