Let’s travel together.

नीलगाय के मांस के साथ बुलेरो पकड़ी, पकड़े जाने के डर से गाड़ी छोड़ भागे आरोपी

0 481

वन विभाग पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

बम्होरी रोड के राजघाटी क्षेत्र का मामला 

सैयद मसूद अली पटेल

रायसेन। वनपरिक्षेत्र गढ़ी अन्तर्गत शनिवार रविवार की दरमियानी रात बम्होरी रोड स्थित राजघाटी वनक्षेत्र में नीलगाय का शिकार होने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पहले नीलगाय का शिकार किया बाद में नीलगाय के मांस को बुलेरो गाड़ी में रखकर ले जा रहे थे। सूचना मिलने पर वन अमले ने आरोपियों का पीछा किया। बाद में पकड़े जाने के डर से आरोपी गाड़ी छोड़ भाग खड़े हुए। वन अमले को गाड़ी में से सागौन की लड़की एवं नील गाय का मांस बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार रविवार की दरमियानी वन अमले को मुखबिरों ने सूचना दी कि वन परिक्षेत्र गढ़ी के बम्होरी सड़क मार्ग के राजघाटी क्षेत्र में एक संदिग्ध बुलेरो गाड़ी क्रमांक एमपी 04 केजी 5850 गई हुई है। और उसमें बैठे हुए लोग कुछ संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है। जानकारी मिलते ही वन अमले की टीम में मौके के लिए रवाना हो गई। रास्ते मे मुखीबर द्वारा बताई गई सफेद रंग की बुलेरो गाड़ी वन अमले को क्रॉस गई। वन अमले तुरंत बुलेरो का पीछा कर रोकना चाहा आरोपियों को वन अमले के आने की जानकारी मिली तो उन्होंने वाहन की रफ्तार बड़ा दी। वन अमले ने इसकी सूचना देवनगर पुलिस को दी। पुलिस ने रास्ते मे घेराबंदी कर वेरिकेट्स लगाकर वाहन को रोकना चाहा परंतु आरोपी वेरिकेट्स तोड़कर आगे भोपाल की ओर निकल गए। इस घटना के बाद वन अमले एवं पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना नकतरा पुलिस चौकी को दी। तथा तगड़ी घेराबंदी पुलिस द्वारा की गई। आरोपियों को भनक लगने पर उन्होंने अपना वाहन नकतरा के पहले साँचेत प्रधानमंत्री सड़क पर घुसा दिया। रास्ते मे आरोपियों की गाड़ी ग्राम मंगलिया के पास बीच खेत वाले रास्ते मे फंस गया। वन अमले एवं पुलिस के पीछा करने के कारण आरोपी वाहन छोड़ भाग खड़े हुए।

वन अमले ने आरोपियों द्वारा छोड़ी बुलेरो वाहन की तलाश की तो उसमें से 4 सिल्ली सागौन की एवं लगभग 72 किलो नीलगाय का ताजा मांस काली पन्नी में पैक मिला। अमले ने तुरंत वाहन समेत जब्त माल को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। रेंजर रजनीश शुक्ला ने बताया कि जब्त की गई गाड़ी भोपाल निवासी फारूक शेख नामक व्यक्ति की है। भोपाल के लिए टीम रवाना कर दी गई है। पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।। इस पूरी घटना में वन परिक्षेत्राधिकारी रजनीश शुक्ला, वनपाल पूना मुनिया, डीडी उइके, वनरक्षक अनुराग रघुवंशी, शंकर सिंह गुर्जर, कुलदीप राजपूत, नरेंद्र राय, अमोल शुक्ला, चंद्रप्रकाश मौर्य, लतीफ़ खां, हीरा कुशवाह, सहित अन्य अमला शामिल रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

शिवराज सिंह चौहान द्वारा रायसेन जिले के ग्राम रतनपुर में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान में आम का पौधा रोपित किया     |     पड़ोसी से विवाद में किया हवाई फायर, प्रकरण दर्ज, लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा     |     ओबेदुल्लागंज वनमंडल के चिकलोद रेंज की आशापुरी बीट में मिला 12 दिन पुराना टाइगर का शव     |     TODAY :: राशिफल सोमवार 15 जुलाई 2024     |     भाजपा विधायक के इस्तीफे की धमकी के बाद होमगार्ड सैनिक पर गिरी गाज, मारपीट करने वाले होमगार्ड सैनिक को निलंबित किया गया     |     रोजगारोंन्मुखी शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति की समावेशी शिक्षा मिलेगी – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल     |     सरकार का आदेश बेअसर, हाइवे पर अब भी लग रहा पशुओं का जमाबड़ा,बढ़ रही दुर्घटनाएं     |     दीवानगंज रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरा युवक गंभीर रूप से हुआ घायल 108 से पहुंचाया अस्पताल     |     खबर का असर :: स्कूल के आसपास प्रशासन ने हटवाये कचरे के ढेर यह कीचड गंदगी     |     मध्यप्रदेश में ग्राम पंचायतो को मिले अधिकार और निर्माण कार्यो की राशि में भ्रष्टाचार:: एक बड़ी समस्या -दीपक कांकर     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811