Let’s travel together.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल पर ग्वालियर को 130 करोड़ का सीएनजी प्लांट मिला

0 94

– सिंधिया ने दिलाया ग्वालियर को 31 करोड़ का सीएनजी प्लांट

रंजीत गुप्ता

ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को एक और बड़ी सौगात 31 करोड़ का बायो सीएनजी प्लांट लाल टिपारा गौशाला को मिला।
ग्वालियर लाल टिपारा गौशाला में सीएनजी का 31 करोड़ का प्लांट की सौगात देने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा दिये जाने के लिए अंगवस्त्र पहनाकर अभिनन्दन मुरार लाल टिपारा गौशाला के स्वामी श्री ऋषभ देवआनंद जी महाराज, बीज निगम के अध्यक्ष मुन्ना लाल गोयल एवं भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सत्येन्द्र शर्मा के द्वारा किया गया।

लाल टिपारा गौशाला के स्वामी श्री ऋषभदेवानन्द जी के द्वारा बताया गया कि आईओसीएल कंपनी द्वारा सीएसआर फंड द्वारा 100 टन कैपेसिटी का बायोगैस सीएनजी प्लांट की स्वीकृति प्रदान की गई है।
इसी के साथ लाल टिपारा गौशाला में सीएनजी प्लांट लगाए जाने की कार्यवाही प्रारम्भ हो चुकी है जिसके तहत आज आई ओ सी एल उनकी टीम द्वारा आज गौशाला पहुंचकर गोबर का सैंपल लिया गया एवं बायोगैस सीएनजी प्लांट की स्थापना के लिए आवश्यक कार्यवाही प्रारम्भ हो चुकी है।

बायोगैस सीएनजी प्लांट जैसे विशेष प्रकल्प जिससे निराश्रित गौमाताओं की गौशाला स्वावलंबी होगी और शहर के वाहन धुंआ मुक्त हो पाएंगे तथा आसपास के हजारों हेक्टेयर भूमि जहर मुक्त होगी तथा ग्वालियर वासियों को विष मुक्त आहार मिल पाएगा इस प्रकल्प हेतु आज ज्योतिरादित्य सिंधिया को शॉल उड़ाकर सम्मानित किया गया तथा श्रीकृष्णयान संतो द्वारा इस विशेष प्रकल्प बायोगैस सी एन जी प्लांट हेतु 31 करोड़ के सी एन जी प्लांट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को साधुवाद का भाव अर्पित किया गया। इसी प्रकार के प्लांट हर संभाग में लगाया जाए तो इससे निराश्रित गौवंश की समस्या से निजात मिल पाएगा एवं सड़क पर होने वाले और रोड एक्सीडेंट में कमी आएगी तथा जो प्राकृतिक खेती है जैविक खेती है या जीरो बजट खेती है इस प्रकल्प में विशेष गति मिल पाएगी जो माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सपना है नया भारत,आत्मनिर्भर भारत,स्वच्छ भारत, प्रदूषण मुक्त भारत का सपना साकार हो पायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

दिव्या यादव ने हासिल की यूपीएससी में 498 वीं रेंक,सांची में पदस्थ ASI की बेटी हे दिव्या     |     पुलिस के जवान ओर ढावा संचालक के वीच हुई मारपीट,ग्रामीणो ने दिया एसडीओ पुलिस को ज्ञापन     |     तेज हवा में यूटोपिया का बोर्ड गिरा बिजली लाइन पर एक घंटे बिजली रही बंद     |     गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया     |     सहारा पीड़ित अपनी व्यथा को लेकर 18 अप्रैल वलिदान दिवस पर एकत्रित होंगे तात्या टोपे की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे     |     कालोनी- सोसायटी में रहने वाले बिजली उपभोक्ता को देना पड़ सकता है सेवा शुल्क     |     जबलपुर में चुनाव कराने पहुंचा विशेष सुरक्षा बल, संवेदनशील क्षेत्रों में होंगे तैनात     |     भिंड में शोपीस बने ATM, एक सप्ताह से नहीं है कैश, लोग परेशान     |     भेड़ाघाट बाइपास के नजदीक हाईवे में डामर से भरा कंटेनर पलटा     |     अज्ञात कारणों से घर में लगी आग,गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811